जगदलपुर नहीं आएगी समलेश्वरी-राऊरकेला एक्सप्रेस:6 से 11 जुलाई तक कैंसिल रहेगी; भुवनेश्वर जोन में लाइन दोहरीकरण के चलते निर्णय

जगदलपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

ईको रेलवे के भुवनेश्वर जोन अंतर्गत रेल लाइन दोहरीकरण के चलते 11 दिनों तक समलेश्वरी और राऊरकेला एक्सप्रेस जगदलपुर नहीं आएगी। राऊरकेला से जगदलपुर तक चलने वाली राऊरकेला एक्सप्रेस को 6 जुलाई से 16 जुलाई तक रद्द कर दिया गया है। जबकि हावड़ा से जगदलपुर के बीच चलने वाली समलेश्वरी एक्सप्रेस ट्रेन हावड़ा से सिर्फ संबलपुर तक चलेगी। यह ट्रेन भी जगदलपुर नहीं आएगी। ऐसे में जगदलपुर से हावड़ा और राऊरकेला तक का सफर करने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

दरअसल, संबलपुर रेल मंडल में टिटलागढ़ और सिकरी स्टेशनों के बीच रेल लाइन डबलिंग और टिटलागढ़-केसिंगा के बीच तीसरी लाइन बिछाने का काम चल रहा है। इस प्रक्रिया को पूरा करने संबलपुर रेल मंडल ने इस रूट से गुजरने वाली कुछ यात्री ट्रेनों को रद्द तो कुछ को कम दूरी तक चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे के सीनियर SMR एमआर नायक ने बताया कि, राऊरकेला और समलेश्वरी इन दोनों ट्रेन से सफर करने वालों को किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए पहले से यह सूचना दे दी गई है। जोन मुख्यालय से मंडल मुख्यालय को जो सूचना मिली है उसे सभी स्टेशनों में दे दिया गया है।

18 जुलाई को पहुंचेगी जगदलपुर
ईको रेलवे ने बताया कि, राऊरकेला और हावड़ा से 17 जुलाई को यह दोनों ट्रेनें रवाना होगी और 18 जुलाई को जगदलपुर पहुंचेगी। जगदलपुर से राऊरकेला - हावड़ा रूट पर चलने वाली यही दोनों यात्री ट्रेनें हैं। जगदलपुर तक इन दोनों ट्रेनों का परिचालन होता है। रेलवे लाइन दोहरीकरण के चलते दोनों ट्रेनों के जगदलपुर नहीं पहुंचने पर लोगों को काफी परेशानी होगी।

नक्सल दहशत की वजह से किरंदुल नहीं आ रही ट्रेन
इधर, बस्तर में 26 जून से 2 जुलाई तक माओवादी दमन विरोधी सप्ताह मना रहे हैं। माओवादियों के इस दमन विरोधी सप्ताह को देखते हुए किरंदुल-विशाखापट्टनम एक्सप्रेस और नाइट एक्सप्रेस दोनों ट्रेन किरंदुल तक नहीं जा रही है। दोनों का अंतिम स्टॉपेज जगदलपुर है। साल 2022 में अब तक करीब 42 दिन से ज्यादा ट्रेन का परिचालन बंद रहा है।

खबरें और भी हैं...