जूनियर और इंटर्न डाॅक्टरों की हड़ताल जारी:डाॅक्टरों को सांसद ने दिया सीएम से मुलाकात कराने का आश्वासन

जगदलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जगदलपुर। रक्तदान के लिए पूर्व मंत्री केदार कश्यप भी पहुंचे। - Dainik Bhaskar
जगदलपुर। रक्तदान के लिए पूर्व मंत्री केदार कश्यप भी पहुंचे।

वेतन और स्टायफंड बढ़ाने की मांग को लेकर मंगलवार को भी जूनियर और इंटर्न डाॅक्टरों की हड़ताल जारी रही। हालांकि मंगलवार को मेकॉज परिसर में हड़ताली डाॅक्टर और सांसद दीपक बैज की मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद डाॅक्टरों को नई उम्मीद मिली है।

दरअसल, मेकॉज पहुंचे सांसद से डाॅक्टरों ने मुलाकात की और अपनी मांग उनके सामने रखी। इसके अलावा सीएम भूपेश बघेल से मिलने के लिए समय दिलवाने की भी मांग रखी। इसके बाद सांसद ने डाॅक्टरों से कहा कि वे प्रयास करेंगे सीएम से उनकी मुलाकात हो जाए। गौरतलब है कि डाॅक्टरों की हड़ताल जब से शुरू हुई है। तब से सरकार की ओर से डाॅक्टरों से बातचीत के लिए कोई विशेष पहल नहीं की गई है। ऐसे में सांसद की ओर मिले आश्वासन के बाद डाॅक्टर उत्साहित हैं।

स्वास्थ्य मंत्री को मरीजों की चिंता करनी चाहिए

पूर्व शिक्षा मंत्री केदार कश्यप डॉक्टरों का समर्थन करने के लिए मेकाज पहुंचे, जहां भूपेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। डॉक्टरों का समर्थन करने पहुंचे पूर्व शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि 17 जनवरी से लगातार डॉक्टरों के द्वारा अपनी मांगों को पूरी करने के लिए हड़ताल की जा रही है, स्वास्थ्य मंत्री को प्रदेश के मरीजों की चिंता करनी चाहिए,

स्वास्थ्य मंत्री जब खुद ही इन डॉक्टरों की मांग को जायज बताते हुए मांग को पूरी करने की बात कहते हैं तो फिर दिक्कत कहां आ रही है। कश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री की आपसी लड़ाई के चलते स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से बद से बदतर हो रही है, मेकाज में भर्ती होने वाले मरीज उपचार नहीं होने से निजी अस्पताल की ओर रुख कर रहे हैं।

60 डाॅक्टरों ने साइकिल स्टैंड में किया रक्तदान
इधर विरोध स्वरूप डाॅक्टरों ने मंगलवार को रक्तदान किया रक्तदान के लिए डाॅक्टरों ने हास्पिटल परिसर के साइकिल स्टैंड का उपयोग किया। साइकिल स्टैंड में ही डाॅक्टरों ने बिस्तर लगाकर रक्तदान किया इस दौरान 60 से अधिक डॅाक्टरों ने रक्तदान किया।

खबरें और भी हैं...