योजनाओं के क्रियान्वयन का अधिकारी करें निरीक्षण:केंद्रीय राज्यमंत्री ने ली अफसरों की बैठक, बोले-जल जीवन मिशन का काम 2023 तक कर लें पूरा

जगदलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय राज्यमंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक। - Dainik Bhaskar
केंद्रीय राज्यमंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक।

भारत सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन और प्रगति का अधिकारी निरीक्षण करें। साथ ही हितग्राहियों को केंद्रीय सहायता मद से मिले लाभ का पूर्व वर्षों के आकड़ों का आंकलन कर कार्य की प्रगति को देखा जाए। यह निर्देश भारत सरकार के जलशक्ति एवं जनजातीय कार्य मंत्रालय के राज्यमंत्री विश्वेश्वर टुडू ने जिला जगदलपुर के आस्था सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में दिए हैं। इस बैठक में बैठक में कलेक्टर चंदन कुमार, जिला पंचायत CEO रोहित व्यास सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

समीक्षा बैठक में केंद्रीय मंत्री ने जल जीवन मिशन, स्वास्थ मिशन, आदिवासी विकास विभाग के एकलव्य विद्यालय, विशेष केंद्रीय सहायता मद, वनधन केंद्र, ट्राईफेड, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, DMF मद, कोरोना टीकाकरण, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क विकास योजना, पोस्टल सेवा, BSNL, प्रधानमंत्री मुद्रा लोन, पंडित दिनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण और अमृत मिशन योजना की प्रगति की समीक्षा किए।

जल जीवन मिशन की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा कि उक्त कार्य को दिसंबर 2023 तक पूर्ण कर लिया जाए। साथ ही कार्य की गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान दिया जाए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को ट्राइबल क्षेत्र में मानव संसाधन की व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताते हुए चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। केंद्रीय मंत्री ने जगदलपुर शहर को रेलवे कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए किए गए कार्यवाही की जानकारी ली।