मिल रहा फायदा:धनवंतरी मेडिकल से 4227 लोगों को मिली ~17.28 लाख की छूट

नारायणपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धनवंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर से सस्ती दवा खरीदते लोग। - Dainik Bhaskar
धनवंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर से सस्ती दवा खरीदते लोग।

जिले के नगरपालिका क्षेत्र में धनवंतरी मेडिकल स्टोर खुलने से लोगों को सस्ते दाम पर दवाइयां उपलब्ध हो रही है। संचालित मेडिकल स्टोर में सर्दी, खांसी, बुखार, ब्लड प्रेशर जैसी आम बीमारियों के साथ-साथ गंभीर बीमारियों की जेनेरिक दवाएं, एंटीबायोटिक, सर्जिकल आइटम उपलब्ध है।

नगरपालिका में संचालित मेडिकल स्टोर में योजना प्रारंभ होने से लेकर अब तक 4227 उपभोक्ताओं को लगभग 10 लाख 25 हजार रुपए की जेनेरिक दवाइयों को बेचा जा चुका है। इन दवाओं की वास्तविक मूल्य लगभग 27 लाख 53 हजार रुपए से अधिक है। यानी अब तक बेचे गए दवाओं में उपभोक्ताओं को 17 लाख 28 हजार रुपए की बचत हुई है।

निजी मेडिकल स्टोर की तुलना में 62 प्रतिशत तक सस्ती

बता दें कि आम नागरिकों को बाजार में मिलने वाली महंगी दवाईयों से राहत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा धनवंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर शुरू किया गया है। यहां निजी मेडिकल स्टोर और बाजार की कीमत की तुलना में 62.8 प्रतिशत तक कम मूल्य पर मिलती है। इससे दवाई में होने वाले खर्च में कमी आ रही है।

लोगों ने जताया सरकार का आभार

धनवंतरी मेडिकल स्टोर में दवाई खरीदने आए उपभोक्ताओं का कहना है कि बाजार में 300 रुपए कीमत की मिलने वाली दवा इस स्टोर में मात्र 126 रुपए में मिल जाती है। इसी तरह सर्दी, बुखार सहित अन्य बीमारियों की भी दवाईयां अन्य मेडिकल स्टोर की तुलना में आधे से कम दाम पर मिल रही है। उपभोक्ताओं ने सस्ती दर पर दवाइयां उपलब्ध कराकर आम जन को लाभ दिलाने के लिए प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

खबरें और भी हैं...