विकास कार्यों की समीक्षा:मंत्री ने महिला समूहों को सशक्त बनाने दिया जोर

नारायणपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में संचालित विकास कार्यों की समीक्षा करते प्रभारी मंत्री लखमा। - Dainik Bhaskar
जिले में संचालित विकास कार्यों की समीक्षा करते प्रभारी मंत्री लखमा।

आबकारी और उद्योग तथा जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने शनिवार को जिला स्तर पर संचालित विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा के साथ-साथ जीवन ज्योति समिति और खनिज न्यास निधि की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि शासन द्वारा जिले में विकास एवं जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए पर्याप्त राशि उपलब्ध करायी गयी है,जिसके जरिए योजनाओं को भलीभांति संचालित किया जा सके। सभी अधिकारी पूरी गंभीरता के साथ आमजन तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बैठक में मंत्री लखमा ने कहा कि शासन द्वारा स्वीकृत कोई भी कार्य अधूरा नहीं रहना चाहिए। इसके लिए अधिकारी फिल्ड में पहुंचकर स्वीकृत कार्यों में तेजी लाएं और पूरा कराएं। उन्होंने जिले में विशेष रूप से अबूझमाड़ क्षेत्र जो असर्वेक्षित है, उसके मसाहती सर्वे का कार्य और नारायणपुर मुख्यालय स्थित बंधुआ तालाब के कार्यों में तेजी लाने के लिए भी निर्देश दिए। बैठक के दौरान उन्होंने जिले में सड़क व्यवस्था और आवागमन को और बेहतर बनाने पर भी जोर डाला और इस कार्य में जहां आवश्यक है, वहां सुरक्षा व्यवस्था मुहैया करने के भी निर्देश दिए।

बैठक में छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं विधायक चंदन कश्यप, बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं केशकाल विधायक संतराम नेताम और जिला पंचायत अध्यक्ष श्यामबती नेताम ने भी बैठक में अपने विचार रखे। जिला पंचायत उपाध्यक्ष देवनाथ उसेंडी, नगर पालिका अध्यक्ष सुनीता मांझी, उपाध्यक्ष प्रमोद नेलवाल, जनपद पंचायत अध्यक्ष पंडीराम वड्डे, जनपद पंचायत ओरछा अध्यक्ष मालती नुरेटी के अलावा कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी, एसपी सदानंद कुमार, जिला पंचायत सीईओ देवेश कुमार ध्रुव, डीएफओ थेजस शेखर, अपर कलेक्टर अभिषेक गुप्ता, एसडीएम जितेन्द्र कुर्रे के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...