बैठक आयोजित:11 बैंक शाखा प्रबंधक बैठक में नहीं पहुंचे तो वेतन कटौती की कार्रवाई

बेमेतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

किसानों को धान के बदले अन्य फसल लेने के लिए प्रोत्साहित करने कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान ने जिला पंचायत सभाकक्ष में कृषि, सहकारिता व राजस्व विभाग के मैदानी अमले की बैठक ली। कलेक्टर ने कहा कि बेमेतरा जिले का लक्ष्य 19 हजार हेक्टेयर का है। ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी, पटवारी व समिति प्रबंधक आपसी समन्वय से कार्य करते हुए किसानों को प्रोत्साहित कर कृषि लोन दिलाने के लिए कार्रवाई करें।

कलेक्टर ने कहा कि बीते खरीफ सीजन के दौरान समिति प्रबंधकों ने बहुत अच्छा कार्य किया है। बैठक में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित की 19 में से केवल 8 शाखा प्रबंधक ही उपस्थित थे। कलेक्टर ने जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के नोडल अधिकारी को शेष 11 शाखा प्रबंधकों के एक-एक दिन का वेतन कटौती करने के निर्देश दिए। कृषि व सहकारिता विभाग जिले में शिविर लगाकर किसानों को प्रोत्साहित कर रहा है।

बैठक में जिपं सीईओ लीना मण्डावी, डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव मस्के, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) साजा धनराज मरकाम, नवागढ़ प्रवीण तिवारी, उप संचालक कृषि महादेव मानकर, जिला सहाकारी केन्द्रीय बैंक के नोडल अधिकारी राजकुमार वारे, तहसीलदार व नायब तहसीलदार, समेत अन्य अफसर मौजूद थे।

बैठक में गैर धान फसल लेने प्रेरित करने की दी सलाह
कृषि उत्पादन आयुक्त (एपीसी) ने भी पत्र जारी कर धान के बदले अन्य फसल लेने के लिए जोर दिया है। कृषि, सहकारिता विभाग का मैदानी अमला किसानों को प्रोत्साहित कर गैर धान फसलों को लेने की सलाह दें। जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की शाखा स्तर पर भी बैठक आयोजित कर किसानों को बुलाया जाए, ताकि अधिक से अधिक किसान धान के बदले अन्य फसल की ओर प्रोत्साहित हों। सेवा सहकारी समिति स्तर पर लोन स्वीकृत किया जाए।

खबरें और भी हैं...