कलेक्टर ने बैठक में अफसरों को दिए निर्देश:जिले के सभी नगरीय निकाय में विकसित होंगे कृष्ण कुंज

बेमेतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक लेकर कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान ने विभागवार लंबित आवेदनों के बारे में जानकारी ली। जिले के सभी नगरीय निकाय क्षेत्रों में कम से कम एक एकड़ जमीन में कृष्ण कुंज विकसित किया जायेगा। कलेक्टर ने सभी नगरीय निकाय के सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि कृष्ण कुंज के लिए आवश्यक तैयारी प्रारंभ कर दें।

डीएफओ दुर्ग ने कहा कि इसके लिए जमीन अतिक्रमण मुक्त हो, डुबान क्षेत्र में न हो और पथरीली भूमि न हो। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर छत्तीसगढ़ के सभी नगरीय क्षेत्रों में कृष्ण कुंज विकसित किए जाएंगे। कृष्ण कुंज में बरगद, पीपल, नीम और कदंब जैसे सांस्कृतिक महत्व के जीवनोपयोगी पौधों का रोपण किया जाएगा। आगामी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन पूरे राज्य में कृष्ण कुंज के लिए चिन्हित स्थल पर पौधरोपण प्रारंभ किया जाएगा।

कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री का प्रदेशव्यापी विधानसभावार मैदानी क्षेत्र का भ्रमण प्रारंभ हो गया है। इस दौरान वे आम जनता से भेंट-मुलाकात भी कर रहे हैं। उन्होंने इसकी तैयारी करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के भ्रमण के पूर्व सभी राजस्व अधिकारी अपने-अपने तहसील अनुविभाग के अन्तर्गत राजस्व प्रकरणों का निराकरण शीघ्र कर लेवें। इनमें अविवादित नामंतरण, बंटवारा, सीमांकन, फौती के प्रकरण, नवीन राशनकार्ड का निर्माण इत्यादि शामिल है।

खबरें और भी हैं...