समर कैम्प आयोजित:सुरेंद्र छाबड़ा ने कहा कि  व्यक्तित्व में निखार लाने  सकारात्मक सोच और आत्म  विश्वास जरूरी है

बेमेतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय बेमेतरा ने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रभु स्मृति भवन रेस्ट हाउस रोड बेमेतरा में समर कैम्प आयोजित किया है। इसका शुभारंभ ममता गुप्ता, जिला न्यायाधीश, अलका तिवारी, सुरेंद्र छाबड़ा, ताराचंद माहेश्वरी व बेमेतरा सेंटर इंचार्ज ब्रह्माकुमारी शशि दीदी ने किया।

सुरेंद्र छाबड़ा ने कहा कि व्यक्तित्व में निखार लाने सकारात्मक सोच और आत्म विश्वास जरूरी है। सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ें। हमेशा सीखने के लिए तैयार रहें। ताराचंद माहेश्वरी ने कहा कि चरित्र निर्माण की शिक्षा प्राप्त करने के लिए ब्रह्माकुमारी संस्थान का समर कैम्प सबसे अच्छी जगह है।

आप लोग जब बड़े होकर किसी जिम्मेदार पद पर कार्य करेंगे तब आप लोगों को यहां से प्राप्त शिक्षाएं बहुत काम आएंगी। अलका तिवारी ने कहा कि जीवन में नैतिकता का गुण सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। यह व्यक्तित्व विकास के लिए भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि सफलता प्राप्त करने के लिए अपने लक्ष्य पर फोकस करें, रोज उसके लिए समय निकालें।

उद्देश्य: बच्चों में नैतिक गुणों का विकास करना

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की बेमेतरा सेंटर इंचार्ज ब्रह्माकुमारी शशि दीदी ने बच्चों को अपने आशीर्वचन में कहा कि हरेक माता-पिता की यह शुभ इच्छा होती है कि उनका बच्चा बड़ा होकर किसी ऊंचे पद पर आसीन हो और उनका नाम रोशन करे। इसलिए वह लोग बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए पूरा प्रयास भी करते हैं। इस समर कैम्प का उद्देश्य बच्चों में नैतिक एवं आध्यात्मिक गुणों का समावेश करना है।

खबरें और भी हैं...