कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक ली:राजीव गांधी किसान न्याय योजना की पहली किस्त 21 मई को होगी जारी

बेमेतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजीव गांधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत 21 मई को प्रदेश के किसानों को खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 के लिए प्रथम किश्त की राशि का भुगतान किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के अवसर राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत प्रथम किश्त की राशि किसानों के बैंक खाते में भेजेंगे। कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान ने अधिकारियों की बैठक लेकर इसकी सभी आवश्यक तैयारी पूरा करने के निर्देश दिए।

जिला मुख्यालय बेमेतरा के जिला पंचायत सभागार में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के नोडल अधिकारी जिला पंचायत सीईओ होंगे। कलेक्टर ने अधिकारियों को बैठक व्यवस्था, माइक सेट, पेयजल आदि के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ लीना मण्डावी, अपर कलेक्टर डॉ. अनिल बाजपेयी, एसडीएम बेमेतरा, उप संचालक कृषि, सहायक संचालक उद्यान, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के नोडल अधिकारी, खाद्य अधिकारी, उप संचालक पंचायत, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी, सहायक संचालक मछली पालन एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

जिला स्तरीय कार्यक्रम: वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे सीएम
जिला मुख्यालयों में आयोजित कार्यक्रम दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राशि अंतरण के कार्यक्रम से वर्चुअल माध्यम से जुड़े रहेंगे। मुख्यमंत्री जिला स्तरीय कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से सं‍बोधित करने के बाद किसानों के खाते में प्रथम किश्त की राशि के रूप में 1700 करोड़ रुपए का अंतरण करेंगे। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मुख्य अतिथियों की जारी सूची अनुसार मुख्य अतिथि व विधायक और जनप्रतिनिधियों को इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने बुलावा भेजेंेगे।

खबरें और भी हैं...