सुविधा के लिए टोल फ्री नंबर:बीमारियों के इलाज के लिए 20 लाख तक मिलेगी मदद

बेमेतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजनांतर्गत चिन्हित दुर्लभ बीमारियों (रेयर डिजीज) के लिए राज्य के पात्र परिवारों को अधिकतम 20 लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है। सीएमएचओ डॉ. खेमराज सोनवानी ने बताया कि जिले में कैंसर, लिवर, किडनी, हृदय संबंधित बीमारियों का इलाज करवाकर 29 हितग्राहियों ने योजना का लाभ लिया। इनमें साजा ब्लॉक के 9, बेरला के 5, नवागढ़ के 5 व बेमेतरा के 10 हितग्राही शामिल हैं।

राज्य के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने व दुर्लभ बीमारियों के इलाज में होने वाले व्यय से बचने राज्य शासन ने मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना शुरू की है। प्राथमिकता व अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवार पात्र हैं। योजना अंतर्गत सहायता राज्य व राज्य के बाहर के सभी शासकीय व पंजीकृत अस्पताल में उपचार करने पर ही प्रदान की जाएगी।

इस सहायता योजनांतर्गत इलाज के लिए आवेदन पत्र स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट dkbssy.cg.nic.in में या राज्य नोडल एजेंसी, संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं रायपुर में निर्धारित प्रपत्र में जमा किया जा सकता हैं। आवेदन पत्र के साथ बीमारी की सभी जांच रिपोर्ट, संभावित खर्च, मरीज के आधार कार्ड की काॅपी समेत अन्य दस्तावेज जमा कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 104 पर संपर्क किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...