पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:कोरोना से 72 घंटे में ही 22 संक्रमितों की हुई मौत, अधिकतर को सांस लेने में थी तकलीफ

बालोद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 कोविड सेंटरों में अब 978 बेड, 278 बेड में ऑक्सीजन की सुविधा

मई के 3 दिन यानी 72 घंटे में कोरोना के 22 संक्रमितों की मौत होने की पुष्टि जिला व राज्य स्वास्थ्य विभाग ने की है। एक मई को 5, 2 मई को 6 और 3 मई को सबसे ज्यादा 11 संक्रमितों की मौत कोविड अस्पताल सहित अन्य जिले के अस्पतालों में हुई। अधिकांश को सांस लेने में तकलीफ के बाद भर्ती कराया गया था।

इलाज के दौरान ऑक्सीजन लेवल डाउन होने के बाद दम तोड़ा। अप्रैल की तरह मई में भी रोजाना संक्रमितों की मौत हो रही है। जो चिंता का विषय बना हुआ है। स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन की ओर से अपील की गई है कि कोरोना के कोई भी लक्षण हो तो तत्काल जांच कराएं। अगर रिपोर्ट आने में देरी हो रही और तबीयत खराब है तो डॉक्टरों से सलाह लें। अगर घर में सुधार नहीं हो रहा है तो कोविड अस्पताल बालोद या जिले के किसी भी कोविड सेंटर में भर्ती हो सकते हैं। सीएमएचओ डॉ. जेपी मेश्राम ने बताया कि रोजाना पॉजिटिव केस मिल रहे है। सैकड़ों लोग डिस्चार्ज भी हो रहे हैं। इसलिए 250 से ज्यादा बेड खाली है।

688 बेड में मरीज भर्ती 258 अभी भी खाली
अब 10 कोविड सेंटरों में 968 बेड है। मंगलवार शाम 5 बजे की स्थिति में 688 बेड में मरीज भर्ती थे। जबकि 258 बेड खाली थे। दल्लीराजहरा के शहीद अस्पताल में एक भी बेड खाली नहीं है। बालोद कोविड अस्पताल में शाम की स्थिति में 19 बेड खाली थे। सिविल सर्जन डॉ. एसएस देवदास ने बताया कि कोरोना मरीजों के लिए अब कुल 978 बेड है। जिसमें 278 ऑक्सीजन बेड है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें