पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यह लापरवाही जानलेवा:लॉकडाउन में 10 की बजाय शादी में पहुंच गए 30 लोग, नियम तोड़ने वाले परिवार से वसूला गया 5 हजार जुर्माना

बालोद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बालोद जिले के तरौद गांव में शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ। राजस्व विभाग की टीम ने 5 हजार का जुर्माना लगाया। - Dainik Bhaskar
बालोद जिले के तरौद गांव में शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ। राजस्व विभाग की टीम ने 5 हजार का जुर्माना लगाया।

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। बेपरवाह लोग गाइडलाइन का खुलेआम उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे है। ऐसा ही एक मामला बालोद ब्लॉक के तरौद गांव में सामने आया है। जहां पर 30 अप्रैल को एक परिवार की शादी में घर के मालिक ने 10 के बजाय 30 लोगो से अधिक की भीड़ इक्कठा करके रखी थी। इसकी सूचना मिलने पर राजस्व की टीम ने कार्रवाई करके परिवार के मालिक के खिलाफ पांच हजार का जुर्माना लगाया है।

लापरवाही वाली शादी

बालोद जिला मुख्यालय से महज 5 किमी की दूरी पर स्थित तरौद गांव में इस तरह की लापरवाही सामने आई है। बहरहाल राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने आयोजनकर्ता के खिलाफ पांच हजार का जुर्माना लगा दिया है। साथ ही लोगो को तुरंत घर जाने को कह दिया गया। तहसीलदार रश्मि वर्मा ने बताया कि शादी के लिए परिवार ने 10 लोगो की अनुमति ली थी। बावजूद यहां पर 30 से ज्यादा लोग पहुंचे थे। जिस पर से परिवार के आयोजनकर्ता प्रभादेवी भूषण निषाद पर पांच हजार का जुर्माना लगाया गया है।
बालोद जिले में कोरोना का संक्रमण
जिले में कोरोनावायरस का संक्रमण के 400 से अधिक नए मरीज रोजाना मिल रहे है। औसतन रोजाना 6 से 7 लोगो की संक्रमण के कारण मौत भी हो रही है। कोरोना के संक्रमण के चलते ही लॉकडाउन की अवधि को बढाया भी गया है। जिले में 6 मई तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। और 7 दिनों में कोरोनावायरस संक्रमण के आंकड़े देखे तो वो डरा रहे है, पिछले 7 दिनों में 3054 लोग संक्रमित हुए और 54 लोगो की मौत हो चुकी है।

तारीखएक्टिव केस
24 अप्रैल496
25 अप्रैल364
26 अप्रैल456
27 अप्रैल434
28 अप्रैल558
29 अप्रैल385
30 अप्रैल361

जिले में शादी के आवेदन
बालोद जिले के ब्लॉकों में शादी के लिए ढेर सारे आवेदन है। जानकारी के मुताबिक गुंडरदेही ब्लॉक में करीब 954, गुरुर ब्लॉक में 834 बालोद ब्लॉक में करीब 1000, डोंडीलोहारा ब्लॉक में करीब 1200 से अधिक, डोंडी ब्लॉक में करीब 326 और गुरुर ब्लॉक में भी करीब 839 आवेदन मिलने की जानकारी है। वहीं कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण के परिवारों ने अपनी शादियां स्थिगित भी कर दी है।