चिटफंड रकम वापसी:6 दिन में 49100 आवेदन जमा, आज व कल छुट्‌टी के कारण आवेदन जमा नहीं होगा

बालोद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चिटफंड कंपनियों में जमा रकम की वापसी को लेकर आवेदन जमा करने का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। हालांकि शुक्रवार जैसी भीड़ के हालात नहीं बने फिर भी सैकड़ों लोग आवेदन जमा करने पहुंचे थे। बालोद में सुबह से शाम तक 1100 आवेदन जमा होने की पुष्टि एसडीएम ने की है। बाकी ब्लॉक मुख्यालयों में भी यही स्थिति रही। भीड़ न बढ़े इसके लिए एसडीएम, तहसीलदार अपने स्तर पर अतिरिक्त काउंटर बनाकर आवेदन जमा करवाएंगे।

शुक्रवार को बालोद में 4 काउंटर बनाए गए थे लेकिन शनिवार को भीड़ कम होने से सिर्फ एक ही काउंटर में आवेदन लिया गया। निवेशकों की संख्या हिसाब से हालात अनुसार काउंटर कम या ज्यादा हो सकते हैं। ऐसा विभागीय अफसर कह रहे हैं। जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालयों में 2 से 7 अगस्त तक 6 दिन में ही 49 हजार 100 आवेदन जमा हो चुके हैं। आवेदन जमा करने 20 अगस्त तक मौका दिया गया है। जिससे निवेशकों ने राहत की सांस ली है। रविवार व सोमवार को शासकीय छुट्‌टी के कारण आवेदन जमा नहीं होगा। कार्यालयीन समय में बालोद, डौंडीलोहारा, दल्लीराजहरा, डौंडी, गुरूर, गुंडरदेही में आवेदन जमा कर सकते हैं।

जानिए, अब तक कहां कितने फॉर्म जमा हुए

  • बालोद: एसडीएम आरएस ठाकुर ने बताया कि शनिवार को 1100 और अब तक 14 हजार 100 आवेदन मिले है। रविवार व सोमवार को छुट्‌टी होने से आवेदन नहीं लिए जाएंगे।
  • गुंडरदेही: एसडीएम भूपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि अब तक लगभग 10 हजार आवेदन जमा हुए हंै। गुंडरदेही एसडीएम कार्यालय में पूरे गुंडरदेही सब डिविजन का लिया जा रहा है।
  • डौंडीलोहारा: तहसीलदार रामरतन दुबे ने बताया कि अब तक 10 हजार आवेदन मिले हैं। एसडीएम प्रेमलता चंदेल ने बताया कि डौंडी तहसील, लोहारा व दल्ली एसडीएम कार्यालय में आवेदन ले रहे हैं।
  • गुरुर: एसडीएम अमित श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक 7 हजार से ज्यादा आवेदन मिल चुके हैं। यह आंकड़े और बढ़ सकते हैं। पहले की अपेक्षा अब कम आवेदक पहुंच रहे हैं।
  • डौंडी: तहसीलदार विनय देवांगन ने बताया कि डौंडी मुख्यालय में ही लगभग 6 हजार आवेदन जमा हो चुके है। काउंटिंग हो रही है। दल्लीराजहरा में भी आवेदन जमा हो रहा है।
खबरें और भी हैं...