पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:70 लाख रुपए स्वीकृत बावजूद फंड का इंतजार, स्टेडियम में शेड निर्माण कार्य अधूरा, सुविधाएं नहीं

बालाेद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार का यह नजारा जिला मुख्यालय के सरयू प्रसाद अग्रवाल स्टेडियम का है, जहां 70 लाख रुपए की लागत से शेड निर्माण, रंग रोगन कार्य अधूरा होने से यह स्थिति बन गई है। नगर पालिका को एक एजेंसी के माध्यम से कार्य कराना है लेकिन पानी निकासी के लिए नाली निर्माण व समतलीकरण के बाद से बाकी काम बंद पड़ा है। लिहाजा यहां आने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्टेडियम में टूटे शेड दिखाई दे रहे है।
दरवाजे व खिड़की की हो चुकी है चोरी: देखरेख व रखरखाव के अभाव के चलते यहां के सामानों को असामाजिक तत्व नुकसान पहुंचा रहे है। स्टेडियम के कमरों के दरवाजे, बाथरूम को तोड़ दिया गया है। गंदगी फैली है।

जहां फूल-पौधे होने चाहिए, वहां हैं कंटीली झाड़ियां
पौधे लगाने के लिए क्यारियां बनाई गई है। लेकिन यहां पर बड़ी-बड़ी कंटीली झाड़ियां उग गई है। जिसे अभी तक काटा नहीं गया है। फिटिंग कार्य करने लाए गए पत्थर मैदान में बिखरा पड़ा है। शेड टूटे होने के कारण यहां मैदान में आने वाले लोगों को खुले आसमान के नीचे व्यायाम व योगाभ्यास करना पड़ रहा है। इससे परेशानी बढ़ रही है।

स्टेट व नेशनल खिलाड़ी प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे बालोद शहर सहित जिले में कई प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। जो राज्य व राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं। अधिकांश खिलाड़ी वर्तमान में अभ्यास नहीं कर पा रहे हैं। स्टेडियम की स्थिति सुधर जाए तो जिला व राज्य स्तरीय रस्साकसी, वॉलीबॉल, म्युथाई, क्रिकेट खेल स्पर्धा की मेजबानी मिल सकती है।

फंड मिलने का इंतजार
नपा के चीफ इंजीनियर सलीम सिद्दकी ने बताया कि काम पूरा कराने के लिए फंड मिलने का इंतजार है, स्वीकृति मिली है लेकिन पूरी राशि नहीं मिल पाई है। काम रुका हुआ है, जल्द काम पूरा होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser