पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हाथियों ने कांकेर के साल्हे गांव में मचाया उत्पात:खेतों में फसल व बोर को नुकसान पहुंचाने के बाद हाथियों का दल डौंडी रेंज में लौटा, विभाग अलर्ट

डौंडी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

करीब 5 दिनों से डौंडी रेंज में आए हाथियों का दल शनिवार रात कांकेर डिवीजन के साल्हे गांव के खेतों फसल को नुकसान पहुंचाकर रजोलीडीह के जंगल में लौट आया। रविवार काे गजराजों का लोकेशन सूखा बांध के पास मावली डोंगरी में मिला। शनिवार की रात 9 बजे 10 से 12 हाथियों का दल रजोलीडीह से निकलकर पुसावड तोपा पारा होते हुए कांकेर वन मंडल के ग्राम साल्हे पहुंचकर वहां गेंदमल जैन की खेती और बोर में नुकसान कर रविवार की सुबह हाथियों का दल डौंडी रेंज में लौट आया है।

हाथियों ने कुछ दिन पहले डौंडी ब्लाॅक के बेलोदा पंचायत के अरजगुंडरा गांव में किसान को पटक कर मार देने की घटना के बाद डौंडी वन विभाग लोगों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो गया है। ज्ञात हो कि पेटेचुवा गांव के चार परिवार पोटकट्टा मंदिर के पास गांव से दूर जंगल में अलग-थलग लारी बनाकर रह रहे हैं। जिन्हें वापस गांव में लाने का प्रयास कर रहे है ताकि हाथी किसी तरह से नुकसान ना पहुंचा सके।

निगरानी कर रही है टीम
डौंडी रेंज ऑफिसर पुष्पेंद्र साहू ने बताया कि हाथियों का लोकेशन रिजर्व फॉरेस्ट क्रमांक 134 से 136 के बीच मावली डोंगरी के पास मिल रहा है। रात में 10 से 12 हाथियों का दल साल्हे गांव की और चले गए थे। जो डौंडी रेंज में लौट आए हैं। निगरानी हमारे दल के लोग कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...