पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोग बढ़ रहा है:19 जुलाई को जम्मू-कश्मीर से कांडे लौटे आर्मी जवान को कोरोना, रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट में रिपोर्ट पॉजिटिव

बालाेद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिससे बचने लौटे गांव उसी कोरोना को साथ लाए, इनसे सात लोग हुए संक्रमित
  • जिले में अब तक 86 में से 79 संक्रमित प्रवासी

रविवार को बालोद ब्लॉक के कांडे (बरही) में कोरोना का नया मरीज मिला। यहां 19 जुलाई को जम्मू कश्मीर से लौटे 25 वर्षीय आर्मी जवान की कोरोना जांच के लिए भेजी गई सैंपल रिपोर्ट पीपरछेड़ी स्वास्थ्य केन्द्र के एंटीजन रैपिड टेस्टिंग किट में पॉजिटिव आई है। जिसकी पुष्टि जिला स्वास्थ्य विभाग ने कर दी है।

जवान को कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया। इस तरह जिले में 14 मई से अब तक कुल 86 कोरोना मरीज मिल चुके है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 69 डिस्चार्ज हो चुके है। वर्तमान में 17 केस एक्टिव हैं। जिले में अब तक 25 राज्यों से 11 हजार 764 प्रवासियों की एंट्री हो चुकी है। जिसमें से 79 कोरोना संक्रमित मिले। वहीं 7 ऐसे है, जो पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए है। संबंधित क्षेत्रों में ऐहतियात बरत रहे हैं।

विदेश से आने वाले सभी 69 लोग यहां सुरक्षित हैं

मार्च से जून तक विदेश से पहुंचे जिले के 69 लोग स्वस्थ हैं। विभाग ने स्वॉब सैंपल लिया था। जिसमें एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला। सभी ने 28 दिनों की क्वारेंटाइन अवधि कंपलीट कर ली है। इस दौरान इन्होंने पूरी तरह से सावधानी भी बरती है।

लॉकडाउन के पहले यहां पहुंचे थे सिर्फ 505 प्रवासी

कोरोना के चलते सबसे पहले लॉकडाउन लगाया गया था। तब 23 मार्च तक विदेश से लौटने वाले 23 व देश के दूसरे राज्यों से लौटने वाले 482 कुल 505 की पहचान की गई थी। ऐसे में लॉकडाउन के बाद अब तक 11 हजार से ज्यादा लोग पहुंच चुके हैं।

सीएमएचओ बोले- सतर्कता जरूरी है, आगे गंभीर हो सकते हैं परिणाम

सीएमएचओ डॉ. बीएल रात्रे ने बताया कि जिले में कोरोना के कुल 86 मरीज मिल चुके हैं। जुलाई में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। कोरोना को लेकर लोगों को गंभीर होने की जरूरत है। क्योंकि आगे गंभीर परिणाम हो सकते हैं। मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सभी लोग करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें