बढ़ी फिक्र / कोरोना पॉजिटिव के 16 सक्रिय केस के साथ बालाेद जिला छत्तीसगढ़ के टॉप-3 में पहुंचा

डौंडीलोहारा. पॉजिटिव केस मिलने के बाद ग्राम जुन्नापानी में पुलिस तैनात कर आवाजाही पर रोक लगाई गई है। डौंडीलोहारा. पॉजिटिव केस मिलने के बाद ग्राम जुन्नापानी में पुलिस तैनात कर आवाजाही पर रोक लगाई गई है।
X
डौंडीलोहारा. पॉजिटिव केस मिलने के बाद ग्राम जुन्नापानी में पुलिस तैनात कर आवाजाही पर रोक लगाई गई है।डौंडीलोहारा. पॉजिटिव केस मिलने के बाद ग्राम जुन्नापानी में पुलिस तैनात कर आवाजाही पर रोक लगाई गई है।

  • शुक्रवार को 4 पाॅजिटिव की रिपाेर्ट आते तक 59 संपर्क में आ चुके थे, जुर्राडीह व दुमाटोला सील

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बालाेद/डौंडीलोहारा. कोरोना पॉजिटिव के कुल 16 सक्रिय मामले (एक्टिव केस) के साथ बालोद जिला छत्तीसगढ़ में टॉप-3 में पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग से ये आंकड़े मिले हैं। इधर कोरोना के कुल 41 केस के साथ कोरबा अव्वल है। जबकि यहां 13 एक्टिव केस मिले हैं।  
शुक्रवार को बालोद जिले में कोरोना पॉजिटिव मिले डौंडीलोहारा जनपद पंचायत के जेवरतला क्षेत्र के जपं सदस्य की पत्नी सहित जुन्नापानी, कलंगपुर, कजराबांधा के अन्य लोग 10 दिन पहले ही मुंबई से गांव लौटकर क्वारेंटाइन हो चुके थे। कोरोना को लेकर संवेदनशील महाराष्ट्र और ट्रेवल हिस्ट्री के आधार पर विभाग ने सैंपल लेकर कोविड लैब भेजा था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। रिपोर्ट आने तक इन सभी के संपर्क में 59 लोग आ गए। सभी को ट्रेस कर सैंपल लिया गया है। जनपद पंचायत सदस्य भी पत्नी व बच्चों के साथ मुंबई से लौटकर क्वारेंटाइन में थे। इधर एक्टिव केस मिलने पर संबंधित गांवों को सील कर दिया गया है।
11 का सैंपल लिए 
जुन्नापानी पंचायत के अंतर्गत जर्राडीह व दुमाटोला ग्राम आते हैं। दोनों गांव को सील कर दिया है। तहसीलदार आरपी दुबे ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव युवक जुन्नापानी में 11 अन्य लोगों के साथ रह रहा था। हेल्थ टीम ने सभी का स्वाब सैंपल लिया।

क्षेत्र को किया सील 

ग्राम जेवरतला के क्वारेंटाइन सेंटर में महिला की सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सात अन्य लोगों का स्वाब सैंपल लिया गया है। मंगचुआ थाना के प्रभारी दिलीप कुमार नाग ने बताया कि क्षेत्र को कंपलीट सील कर दिया गया है। एहतियात बरती जा रही है। 
सैंपल लेने के 5 दिन बाद आ रही रिपोर्ट
मुंबई से लौटने के बाद सैंपल लेकर विभाग ने 17 मई को ही भेज दिया था। रिपोर्ट 5 दिन बाद आई। अधिकांश मरीजों में सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण नहीं होने की बातें अफसर कह रहे है। सीएमएचओ डॉ. बीएल रात्रे का कहना है कि यहां से सैंपल समय पर भेज दिया जाता है। 
4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री
कजराबांधा - 36 वर्षीय युवक
कब कहां से लौटा-12 मई को मुंबई से
संपर्क में कितने लोग- 08
कलंगपुर- 21 वर्षीय युवती
कब कहां से लौटा- 12 मई को मुंबई से
संपर्क में कितने लोग- 33
जुन्नापानी- 23 वर्षीय युवक
कब कहां से लौटा- 12 मई को मुंबई से
संपर्क में कितने लोग-11    
जेवरतला - 26 वर्षीय महिला  
कब कहां से लौटा- 13 मई को मुंबई से
संपर्क में कितने लोग- 07

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना