पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तांदुला के गेट व संपवेल की मरम्मत:10 दिन तक नहीं मिलेगा ट्रीटमेंट प्लांट का साफ पानी

बालोद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बालोद में आज से 5 के बजाय 2 टंकी से होगी पानी की सप्लाई

सोमवार से शहर के 20 वार्डों के लगभग 3 हजार 500 नलों में दो टंकी व मोटरपंप के माध्यम से पानी सप्लाई की जाएगी। जिसकी पुष्टि रविवार को नगर पालिका ने की है। इसके पहले जल आवर्धन योजना के तहत कनेक्टेड 5 टंकी के माध्यम से 2500 नलों में पानी सप्लाई की जा रही थी। वहीं एक हजार नलों में बोर के माध्यम से पानी सप्लाई हो रही थी।

लेकिन आज से पुराने सिस्टम से पानी सप्लाई की जाएगी। भीषण गर्मी मे लोगों को जलसंकट से जूझना पड़़ेगा। एक ओर तांदुला डेम के मुख्य गेट तो दूसरी ओर 100 साल पुराने संपवेल की मरम्मत की जाएगी। नगर पालिका के जलकार्य विभाग के सभापति योगराज भारती ने बताया कि जल आवर्धन योजना के तहत मिलने वाला पानी कुछ दिनों के लिए शहरवासियों को नहीं मिल पाएगा। डेम में बने हुए संपवेल की मरम्मत का कार्य लगभग 100 साल बाद किया जा रहा है। जिसके चलते बालोद शहर वासियों को मिलने वाले फिल्टर वाटर 10 दिन तक नहीं मिलेगा।

मरम्मत कार्य शुरू, अब डेम से पानी निकलना बंद
सिंचाई विभाग के एसडीओ सीएम मोरवी ने बताया कि मरम्मत कार्य शुरू होने के बाद तांदुला डेम से पानी निकलना बंद हो गया है। एक सप्ताह में गेट मरम्मत काम पूरा हो जाएगा। शहर के कुंदरूपारा, गंजपारा, जवाहरपारा, आमापारा, शिकारीपारा, सिंधी कॉलोनी सहित अन्य प्रभावित वार्डों में हर साल गर्मी में पानी की समस्या रहती है, इस बार भी यह हालात है। वजह यह है कि जलस्तर घटने से बोर का पानी टंकी में जा नहीं पाता और कम मात्रा में नलों में पहुंचता है।

खबरें और भी हैं...