पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:उत्तरी हवा से ठिठुरन, आज रात का पारा 10डिग्री तक पहुंचने का अनुमान

बालोद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 48 घंटे में दिन और रात का पारा 4 डिग्री कम हुआ, आगे अब ठंड बढ़ेगी

उत्तर दिशा से ठंडी हवा आने के कारण शनिवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री रहा। 48 घंटे में दिन और रात का पारा 4 डिग्री कम हुआ है। जिसकी पुष्टि मौसम विभाग ने की है। रविवार को न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री गिरावट आ सकती है। ऐसे में रात का पारा 10 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। जिससे ठंडकता का अहसास होगा। धूप-छांव के बीच शनिवार को सुबह से शाम तक मौसम में उतार-चढ़ाव हुआ। इस दौरान नमी की मात्रा 37 फीसदी रही और 7 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से ठंडी हवा चली। जिससे गर्मी व उमस से राहत मिली। आने वाले दो दिन ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है।
बालोद सहित प्रदेशभर के अधिकांश हिस्सों में गिरावट- रायपुर के मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि उत्तर से ठंडी और शुष्क हवा आने के कारण बालोद सहित मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में 3 से 4 डिग्री न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज किया गया। आने वाले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने की संभावना है। प्रदेश के उत्तरी भाग में हल्का कोहरा छाने की संभावना है। इसी क्षेत्र में एक दो पैकेट में शीतलहर चलने की संभावना है। मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें