पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छत्तीसगढ़ के गांव में संक्रमण:बालोद जिले का टेकापार गांव बना कंटेनमेंट जोन, 3 किलोमीटर की सीमा को बनाया गया बफर जोन

बालोद2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बालोद जिले के टेकापार गांव को  कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। - Dainik Bhaskar
बालोद जिले के टेकापार गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के गांव में कोरोना का संक्रमण पहुंच रहा हैं। ग्राम टेकापार में संक्रमण फैलने के बाद कंटेनमेट जोन बना दिया गया हैं। कलेक्टर ने 3 किलोमीटर की परिधि को बफर जोन भी घोषित कर दिया हैं। बालोद जिले मे 10 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन की भी घोषणा हो चुकी हैं। बालोद जिला प्रशासन ने बताया है कि गांव में 22 लोग कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि किया हैं।

कंटेनमेंट जोन में आया टेकापार गांव

बालोद जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कलेक्टर ने ग्राम टेकापार को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन ने फैला लिया हैं। गांव में कितने मरीज हैं, इसकी जानकारी प्रशासन ने नहीं दी हैं। लेकिन पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित करने का आदेश जारी कर दिया हैं। इस कंटेनमेंट जोन में आने वाले क्षेत्र के सभी दुकानें व अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। कंटेनमेंट जोन में घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी। कंटेनमेंट जोन अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा।

मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारण से घर से बाहर निकलना भी प्रतिबंधित रहेगा। कंटेनमेंट जोन की निगरानी हेतु लगातार पुलिस पेट्रोलिंग भी की जाएगी। जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा क्षेत्र में स्वास्थ्य की निगरानी व निर्देशानुसार सैंपल जांच हेतु लेना सुनिश्चित किया जाएगा। इसके अलावा प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। कंटेनमेंट क्षेत्र के लिए विशेष अधिकारियों के दलों का गठन हुआ है। संक्रमण की रोकथाम हेतु कंटेनमेंट एरिया के अंतर्गत आवागमन सीमित रहेगा एवं चिकित्सकीय और आपातकालीन आवाजाही जारी रहेगी। गुंडरदेही ब्लाक के गांव तमोरा में भी 2 दिनों के अंदर 50 कोरोना मरीज मिल चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें