मानव तस्करी का मामला:नाबालिग से शादी करने वाले युवक के पिता, महिला और दलाल पर जुर्म दर्ज

बालोद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बालोद ब्लॉक के एक गांव की स्कूली छात्रा 17 साल की नाबालिग लड़की से शादी करने वाले युवक के पिता, महिला व दलाल के खिलाफ पुलिस ने मानव तस्करी का मामला भी दर्ज कर लिया है। वहीं विभागीय प्रोसेस कंपलीट कर नाबालिग को परिजनों को सौंप दिया गया है। इस मामले को लेकर आगे भी पूछताछ, जांच जारी रहेगी। पुलिस के अनुसार इस मामले में अब धारा 363 के अलावा 366, 376 (2), खरीदी-बिक्री के लिए 370, 4,5 (ठ) पॉस्को एक्ट, एसटी-एससी की धाराएं भी जोड़ी गई है।

फिलहाल नाबालिग से शादी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर रिमांड में भेजा गया है। वहीं पुलिस के सामने पूछताछ में खुलासा हुआ है कि महिला, दलाल के माध्यम से नाबालिग लड़की को आरोपी युवक के पिता ने 60 हजार रुपए में खरीदा था। हालांकि पुलिस की ओर से अब तक चार आरोपियों के नाम, पता सहित अन्य जानकारियों को लेकर खुलासा नहीं किया गया है।

एसडीओपी प्रतीक चतुर्वेदी ने बताया कि पहले से धारा 363 के तहत अपराध दर्ज हुआ था। जिसके बाद नाबालिग के बयान अनुसार संबंधित आरोपियों के खिलाफ अन्य धाराएं भी जोड़ी गई है। मामले की जांच चल ही रही है। मामले में और भी कई तथ्य सामने आ सकते हैं।

मामले में इन्हें बनाया गया है आरोपी क्योंकि
रविशंकर- लड़की नाबालिग है। इसकी जानकारी होने के बाद भी शादी की। शारीरिक संबंध बनाया।
युवक- 25-26 साल के युवक ने दिल्ली रेलवे स्टेशन से नाबालिग को हरियाणा ले जाने का झांसा दिया लेकिन यूपी ले जाकर दुष्कर्म किया।
महिला- देह व्यापार में संलिप्त महिला ने नाबालिग लड़की को एक सप्ताह तक अपने साथ रखा। इसी ने 60 हजार रुपए में नाबालिग को बेचने का प्लान बनाया।
दलाल- इन्होंने महिला के साथ मिलकर लड़की को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश की। सौदा अनुसार तय ठिकाने पर नाबालिग को छोड़ा।
आरोपी का पिता- लड़की नाबालिग है। इसकी जानकारी होने के बाद भी दलाल व महिला से 60 हजार रुपए में खरीदा और बेटे के साथ शादी कराई, जो अपराध की श्रेणी में आता है।

खबरें और भी हैं...