पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का प्रहार:खतरा बरकरार क्योंकि पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले 784 लोगों की जांच रिपोर्ट पेंडिंग

बालाेद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरीज 1200 के पार, स्वास्थ्य विभाग के 6 कर्मचारी सहित जिले में 96 नए संक्रमित मिले

बुधवार को कोरोना मरीजों की संख्या 1200 के पार हो गई। स्वास्थ्य विभाग के 6 कर्मचारी सहित जिले के अलग-अलग स्थानों से कोरोना के 96 नए पॉजिटिव मरीज मिले। कुल एक्टिव केस 625 हैं। डिस्चार्ज के आंकड़े 627 हैं। इस तरह 14 मई से अब तक 1254 मरीज मिल चुके हैं। गुरूर बीएमओ डॉ. जीआर रावटे ने बताया कि ब्लॉक के कई स्थानों से चार मरीज मिले है। जिसमें तीन को धनोरा आइसोलेशन कोविड सेंटर में भर्ती किया गया। वहीं एक ने होम आइसोलेशन में रहकर इलाज कराने की सहमति दी। गुंडरदेही तहसीलदार अश्वन पुशाम ने बताया कि एंटीजन रैपिड टेस्ट किट से चार लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। डौंडी बीएमओ नरेंद्र ठाकुर ने बताया कि अलग-अलग स्थानों से एंटीजन व आरटीपीसीआर टेस्ट में 17 संक्रमित मिले है। डौंडीलोहारा तहसीलदार रामरतन दुबे ने बताया कि 13 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। बालोद ब्लॉक में 6 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि विभाग ने की है। जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा बरकरार है। क्योंकि 784 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।

इधर नयापारा वार्ड में बंदिशें समाप्त अब यहां दुकानें खोल सकेंगे व्यापारी
कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के कारण 3 सितंबर से नयापारा वार्ड के कुछ हिस्सों में लगी बंदिशें समाप्त कर दी गई है। तहसीलदार, नपा सीएमओ की जांच प्रतिवेदन रिपोर्ट व एसडीएम की प्रस्ताव के आधार पर कलेक्टर जनमेजय महोबे ने नयापारा वार्ड में घोषित कटेंनमेंट जोन व इसके अतिरिक्त 3 किमी की परिधि बफर जोन को खोलने का आदेश जारी किया है। अफसरों ने जानकारी दी है कि यहां मिले सभी संक्रमित अब ठीक होकर घर लौट गए है।

बढ़ते जा रहे मरीज, कोरोना जांच के लिए अब तक 19 हजार 176 सैंपल ले चुके हैं

जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुरूआत में 4 हजार सैंपल में 45 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद के 6 हजार सैंपल जांच में 211 संक्रमित मिले थे। 28 जून तक 4035 सैंपल और 29 जून से 21 अगस्त तक 5 हजार 978 सैंपल में कुल 256 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। तब 10 हजार 13लोगों का सैंपल लिया गया था। इसके बाद 22 अगस्त से 15 सितंबर तक 9 हजार 163 में से 943 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। कोरोना जांच के लिए अब तक 19 हजार 176 सैंपल ले चुके है।

सुकून:17 हजार 236 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव
सीएमएचओ डॉ. एस. देवदास ने बताया कि बुधवार को 35 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। रोजाना सैकड़ों लोगों का कोरोना टेस्ट हो रहा है। 17 हजार 236 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमण न फैले इसलिए पॉजिटिव केस मिलने के बाद संबंधित स्थानों में बैरिकेड लगाया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें