पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:देवरी के युवक की भिलाई में कोरोना से माैत, पूरा गांव सील

बालाेद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 13 दिन में 51 केस }संपर्क में आने वाले देवरी का ग्रामीण व चैनगंज में स्वास्थ्यकर्मी की बहन भी संक्रमित

कोरोना कहर के बीच गुरुवार को 2 नए केस और मिले। इसी के साथ अगस्त के 13 दिनों में कुल 51 मरीज मिल चुके हैं। देवरी (द) में 53 वर्षीय ग्रामीण व चैनगंज में 44 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जिसकी पुष्टि जिला स्वास्थ्य विभाग ने की है। चैनगंज में मिली संक्रमित महिला की ट्रैवल हिस्ट्री अनुसार वह स्वास्थ्य विभाग के में कार्यरत एक कर्मचारी की बहन है। जबकि देवरी में मिले संक्रमित ग्रामीण के ट्रैवल हिस्ट्री अनुसार वह एक सप्ताह पहले भिलाई में अपने गांव के 13 लोगों के साथ शोक कार्यक्रम में शामिल होने गया था। तब मृतक के परिवार वालों के संपर्क में आया था। दरअसल जिला मुख्यालय से 55 किलोमीटर दूर देवरी (द) के मूल निवासी व वर्तमान निवास स्थान कैंप 2 वार्ड 24 संतोषीपारा भिलाई के 28 वर्षीय डोमन साहू की मौत 5 अगस्त को हुई थी। जिसे सर्दी, खांसी, बुखार होने पर भिलाई के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मौत के पहले कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव और बाद में पॉजिटिव आई थी। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मानकर परिवार वालों को एहतियात बरतने कहा है। सरपंच के अनुसार मृतक व उनके परिवार के बाकी सदस्य गांव में बहुत कम आते थे। मृतक प्राइवेट स्कूल में शिक्षक था और पिता बीएसपी कर्मचारी है। इसलिए कई साल से वहीं निवास करते हैं। मौत के एक सप्ताह पहले ही कोरोना संक्रमित डोमन की बेटी हुई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जब परिजनों से पूछताछ हुई तब जानकारी मिली कि मृतक के गृह ग्राम से कुल 14 लोग मिलने के लिए कैंप 2 स्थित घर गए थे। जिसके बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने सभी को ट्रेस कर कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया है।

संक्रमित तीनों जवान पाकुरभाट में थे क्वारेंटाइन
मृतक के गृहग्राम में 14 लाेगों के सैंपल लिए गए थे। एक की रिपोर्ट पॉजिटिव, 3 की निगेटिव आई है। 10 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।
गुरुर ब्लॉक के धनोरा बटालियन के 3 जवान बुधवार को कोरोना संक्रमित मिले थे। जिनकी एंट्री गुरुर के बजाय बालोद ब्लॉक में की जा रही है क्योंकि तीनों जवान पाकुरभाट सेंटर में क्वारेंटाइन थे।

यहां मौत का आंकड़ा काउंट नहीं होगा: सीएमएचओ
सीएमएचओ डॉ. बीएल रात्रे ने बताया कि कोरोना से जिसकी मौत हुई है, उनका इलाज यहां नहीं हुआ है। न ही सैंपल लिया गया है। इसलिए मौत का आंकड़ा हमारे जिले में काउंट नहीं होगा, यहां कोरोना से मौत के एक भी केस नहीं है।

गांव में रहते हैं परिजन
देवरी की सरपंच नेमबाई अटलखाम ने बताया कि गुरुवार को हमारे गांव में एक व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो भिलाई से लौटे थे। भिलाई में जिस युवक की मौत कोरोना से हुई है, उनका मूल निवास स्थान देवरी है। यहां उनके परिवार वाले रहते है। बेरिकेड लगाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें