पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड गाइडलाइन का पालन करना भी जरूरी:टीआई को सूचना देकर शादी में रात दस बजे तक बजा सकेंगे धुमाल व बैंड बाजा

बालोदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शर्त; साउंड ज्यादा न हो

आयोजकों को शादी में धुमाल, बैंड बाजा यानी वाद्य यंत्र बजाने की अनुमति जिला प्रशासन ने दे दी है। इस संबंध में शुक्रवार को कलेक्टर जनमेजय महोबे ने आदेश जारी कर शर्त भी तय की है। जिसके अनुसार धुमाल, बैण्ड बाजा बजाने वालों की कुल संख्या 10 लोगों से ज्यादा नहीं होगी। केवल बैंड बजाने की अनुमति होगी।

साउंड बॉक्स जिनका पीएमपीओ 200 वाट से अधिक न हो। इसको ही बजाने की अनुमति होगी। किसी भी सार्वजनिक रोड पर नहीं बजाया जाएगा। केवल कार्यक्रम के नियत स्थान पर बजाने की अनुमति रात 10 बजे तक के लिए मान्य होगी। संबंधित क्षेत्र की सूचना थाना प्रभारी को देना होगा। थर्मल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजर सहित कोविड गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा। वरना भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 188 के तहत आयोजक पर कार्रवाई की जाएगी। ध्वनि प्रदूषण नियंत्रण के लिए निर्धारित मानकों कोलाहल अधिनियम का पालन करना होगा। नए आदेश के अनुसार होटल रेस्टोरेंट रात 10 बजे तक खुलेंगे। इधर कलेक्टर ने रविवार लॉकडाउन को समाप्त करते हुए ब्यापारियों को बड़ी राहत दी है। अब हर मंगलवार को दुकानें बंद रखने का फरमान जारी किया है।

जिले में अब रविवार को पूर्ण लॉकडाउन समाप्त
जिले में अब रविवार को पूर्ण लॉकडाउन की बंदिश समाप्त कर दी गई है। इस दिन निर्धारित समय पर दुकानें खुलेंगी। वहीं मंगलवार को बंद रहेंगी। इस संबंध में शुक्रवार शाम को कलेक्टर जनमेजय महोबे ने आदेश जारी किया है। जिसमें उल्लेख किया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए रविवार को पूर्ण लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया था। आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए हर सप्ताह रविवार को घोषित पूर्ण लॉकडाउन को समाप्त करते हुए प्रति सप्ताह मंगलवार को दुकान एवं बाजार बंद रखने कहा है।

खबरें और भी हैं...