पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बदला मौसम:दो द्रोणिका सक्रिय होने से आज बारिश के आसार

बालोद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोमवार रात 10 से 11 बजे के बीच बालोद शहर सहित गांवों में हुई बूंदाबांदी, तापमान 370 पर पहुंचा

मंगलवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहा। सुबह से दोपहर तक मौसम साफ रहा। कुछ समय के लिए ही बादल छाए रहे। सोमवार की तुलना में दिन व रात का पारा एक-एक डिग्री ज्यादा रहा। वहीं इसके पहले सोमवार रात 10 से 11 बजे के बीच बालोद ब्लॉक के मेड़की, बघमरा, ओरमा, खरथुली, भोथली सहित कई गांवों में मौसम अचानक बदलने के बाद बूंदाबांदी, हल्की बारिश हुई। चार राज्यों में दो द्रोणिका सक्रिय है इसलिए बारिश के आसार अब भी बनी हुई है। ऐसा मौसम वैज्ञानिक कह रहे है।

पिछले तीन दिन से मौसम विभाग रोजाना गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान लगा रहे हैं। बुधवार को भी मौसम में बदलाव होने के आसार है। हालांकि सुबह से दोपहर तक गर्मी व उमस से राहत मिलने की उम्मीद कम है मौसम विभाग ने अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी का अनुमान लगाया है। मंगलवार शाम 6 बजे नमी की मात्रा 40 फीसदी रही। 5 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चली।

यह सिस्टम सक्रिय
मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि बुधवार को धूप-छांव के बीच बादल छाए रहने के आसार है। वजह यह है कि एक द्रोणिका विदर्भ से केरल तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। दूसरा द्रोणिका पश्चिम उत्तर प्रदेश से असम तक पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। जिसके प्रभाव से 5 मई को एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। सिस्टम सक्रिय है। कहीं भी बिजली गिरने व अंधड़ चलने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें