पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हाथियों का दल अड़जाल में, गांवों में अलर्ट:लोगों की सुरक्षा के लिए 6 वनरक्षकों की लगाई ड्यूटी, हाथियों की हर गतिविधि पर रखेंगे नजर

बालोद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बालोद. अड़जाल में निगरानी करती हुई वन विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
बालोद. अड़जाल में निगरानी करती हुई वन विभाग की टीम।

मंगलवार शाम को चंदा हाथियों का दल अड़जाल जंगल में रहा। वन विभाग ने सलईटोला, खल्लारी, गुजरा, जमही, बोरिद, दानीटोला, अड़जाल, गुंडराटोला कुसुमकसा, सुवरबोड सहित आसपास गांवों के लिए अलर्ट जारी किया है। निगरानी के लिए 6 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

जो हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। हालांकि हर पल लोकेशन बदल रहा है और आगे कहीं भी हाथियों का दल पहुंच सकता है। ऐसा विभागीय अफसर कह रहे है क्योंकि हाथी इधर से उधर हो रहे है। अब भी दो दल में हाथी अलग-अलग हो गए हैं इसलिए विभाग के लिए चुनौती है। मंगलवार को सुबह दानीटोला परिसर में हाथियों का दल होने का अनुमान विभाग ने लगाया था।

एक दल में 20-22 हाथी

विभाग की ओर से वनरक्षक, वनपाल सहित 6 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जो लोगों को अलर्ट कर रहे हैं। वहीं बालोद-दल्लीराजहरा मुख्य मार्ग पर सफर करने वाले लोगों को भी सावधान रहने की सलाह दी गई है। इस मार्ग पर सुबह से रात तक यात्री बसें सहित हजारों दोपहिया, चारपहिया व अन्य भारी वाहनों से लोगों की आवाजाही होती रहती है। एक दल में 20-22 हाथी हैं।

खबरें और भी हैं...