पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:25 लाख रुपये की ठगी, डायरेक्टर गिरफ्तार

बालाेद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के 150 लोगों से ठगी करने वाला एम-वे कंपनी का चौथा डायरेक्टर तीन साल से था फरार

जिले के 150 लोगों से 25 लाख रुपए की ठगी करने वाली एम-वे कार्पोरेशन इंडिया लिमिटेड कंपनी के चौथे डायरेक्टर आरोपी धर्मेन्द्र उर्फ धनंजय सिंह (50) को बालोद पुलिस ने नागपुर के बड़गांव थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया। वह तीन साल से फरार था। मुखबीर की सूचना पर टीम ने गुरुवार की सुबह 5 बजे उनके ठिकाने से पकड़कर उसे बालोद लाया और देर रात जेल भेज दिया। इसका खुलासा पुलिस ने शुक्रवार को किया। 18 नवंबर को नागपुर जाकर आरोपी को पकड़ने के लिए विशेष टीम को रवाना की गई थी। जिसमें एसआई शिशिर पाण्डेय, आरक्षक योगेश सिन्हा, संदीप यादव, विपिन कुमार गुप्ता शामिल थे। डीएसपी दिनेश सिन्हा ने बताया कि इस कंपनी में 4 डायरेक्टर हैं। जिसमें सुनीता सिंह और मनोज अग्निहोत्री के एक-एक हजार शेयर है।

ऐसे पकड़ाया आरोपी
डीएसपी सिन्हा ने बताया कि अपराध दर्ज होने के बाद आरोपी फरार था। दीपावली में संदेह था कि वह नागपुर के अपने ठिकानों में आएगा और ऐसा ही हुआ। पहले से कॉल लोकेशन, तकनीकी सिस्टम के माध्यम से प्लानिंग तैयार कर लिए थे। मुखबीर से उनके आने की सूचना मिलते ही टीम ने पकड़ा। आरोपी उत्तरप्रदेश के कानपुर क्षेत्र का रहने वाला है। मोबाइल के माध्यम से डीलरशिप का काम कर रहा था।

यह है पूरा मामला
एम-वे कार्पोरेशन इंडिया लिमिटेड कंपनी शाखा बालोद में एजेंट के माध्यम से 2013 में ढाई लाख एवं 2014 में ढाई लाख रुपए प्रार्थिया दल्लीराजहरा निवासी राजकुमारी यादव ने एसबीआई खाते से रिटायरमेंट का पैसा निकालकर जमा किया था। परिपक्वता की तारीख पूर्ण होने पर भाटिया कॉम्पलेक्स राजनांदगांव रोड बालोद स्थित कंपनी ने पैसा वापस नहीं किया और सभी डायरेक्टर ऑफिस बंद कर फरार हो गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें