फैलता संक्रमण / जिले में पहली कोरोना पॉजिटिव महिला सहित चार मरीज मिले, 8 दिन में 361 सैंपल में से 18 पॉजिटिव

संबलपुर गांव में तीन पॉजिटिव केस मिले हैं, कंटेनमेंट जोन घोषित, सन्नाटा पसरा है संबलपुर गांव में तीन पॉजिटिव केस मिले हैं, कंटेनमेंट जोन घोषित, सन्नाटा पसरा है
X
संबलपुर गांव में तीन पॉजिटिव केस मिले हैं, कंटेनमेंट जोन घोषित, सन्नाटा पसरा हैसंबलपुर गांव में तीन पॉजिटिव केस मिले हैं, कंटेनमेंट जोन घोषित, सन्नाटा पसरा है

  • पॉजीटिव केस मिलने के बाद कलंगपुर सहित आसपास क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन में बदला गया

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बालोद. शुक्रवार को जिले में 4 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जो गुंडरदेही ब्लॉक के जेवरतला के 2, कलंगपुर के एक और कजराबांधा के एक शामिल हैं। कलेक्टर रानू साहू ने इसकी पुष्टि कर बताया कि सभी पॉजिटिव मरीजों की पहचान हो चुकी है। इस तरह अब जिले में कुल 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके है। सभी तेलंगाना के हैदराबाद सहित अन्य राज्यों से लौटे थे। केस मिलने के 2 घण्टे पहले ही जिलेवार ब्लॉकवार जोन तय किया गया था। 8 दिन में 18 केस मिल चुके हैं।
10 दिन बाद हैदराबाद से लौटे दंपती में पत्नी पॉजिटिव मिली: 10 दिन पहले हैदराबाद से लौटे दंपती में 24 वर्षीय पत्नी में कोरोना वायरस की पुष्टि की गई। इनके साथ वर्तमान में अभी 33 लोग क्वारेंटाइन हैं। जो अलग-अलग राज्यों से आए हुए हैं। केस मिलने के बाद कलंगपुर सहित आसपास क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन में बदला गया। 7 दिन में कुल 361 लोगों का सैंपल कोविड लैब रायपुर भेजा जा चुका है। जिसमें 18 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 218 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 
जिनकी रिपोर्ट निगेटिव, उन्हें गांव में क्वारेंटाइन कर रहे  
गोड़री में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले बघमरा के दो लोगों का सैंपल विभाग ने भेजा था। जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिसके बाद शुक्रवार को बालोद से बघमरा ले जाकर क्वारेंटाइन किया गया। इसकी पुष्टि सरपंच गजेंद्र ठाकुर ने की है। इसके अलावा रैनबसेरा दल्ली व संबलपुर में 35 से ज्यादा लोगों का सैंपल लिया गया था। जिनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। संबलपुर में संपर्क में आने वाले 14 लोग क्वारेंटाइन सेंटर में है। जिन्हें अब तक जानकारी नहीं दी गई है कि सैंपल रिपोर्ट क्या आई है।
जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की बैठक हुई
शुक्रवार को जिला मुख्यालय में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की बैठक हुई। जिसमें कोरोना सहित अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। इसके अलावा जिले में आ रहे प्रवासी मजदूरों, क्वारेंटाइन सेंटर, सैंपल की स्थिति पर चर्चा की गई। जिले में कोरोना पॉजिटिव 14 केस मिलने के बाद संबंधित क्षेत्रों को चिह्नांकित कर जिला प्रशासन की ओर से कंटेनमेंट व बफर जोन घोषित किया गया है। जहां सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग घरों में ही है। रिपोर्ट पर सभी की निगाहें टिकी हुई है।
दल्लीराजहरा से 25 सैंपल भेजे थे
दल्लीराजहरा नपा वार्ड 13 के पार्षद विजयभान का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से लगातार संपर्क में कर रहे है, अब तक स्थिति सामान्य होने की बातें कह रहे है। यहां से 25 सैंपल भेजे थे। कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आने वाले परिवार के सदस्यों को अब तक बालोद में क्वारेंटाइन किया गया है इसलिए दुविधा की स्थिति है। अगर रिपोर्ट निगेटिव आती तो जानकारी मिल जाती लेकिन किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।
सोरली, अछोली, बिजोरा के संपर्क में आने वालों के रिपोर्ट का इंतजार
पिछले तीन दिन में सोरली, अछोली, बिजोरा के तीन लोगों की सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनके संपर्क में आने वाले लोगों को चिह्नांकित कर सैंपल भेजा गया है। रिपोर्ट आने का इंतजार है। परिवार के सभी सदस्यों को भी विशेष निगरानी में रखा गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना