पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:उरझे के जंगल में दिखा हाथियों का झुंड, लैनकसा गांव में फसल काे नुकसान पहुंचाया

डौंडी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हाथियों का झुंड डाैंडी क्षेत्र के जंगल में प्रवेश करने से लोगों में दहशत है। शनिवार को हाथियाें का दल उरझे जंगल में रहा। पास के लेनकसा गांव के किसानों के खेत के बोर मशीन और लारी को भी नुकसान पहुंचाया। जिसका आंकलन राजस्व विभाग कर रहा है। वन विभाग के अफसर कोटवारों के माध्यम से गांवों में मुनादी कर ग्रामीणों को जंगल की जाने से मना कर रहे हैं।

घरों में रखे हुए महुआ को बाहर फेंकने की समझाइश भी गांव वालों को दे रहे हैं। वन अमला पूरी तरह हाथियों पर नजर बनाए हुए है। हाथियाें का झुंड गुरूर रेंज से होते हुए डौंडी वन परिक्षेत्र पहुंचा चुका है। इस वक्त हाथियों का दल डौंडी वन परिक्षेत्र में विचरण कर रहा है।

डौंडी रेंजर पुष्पेंद्र साहू ने बताया कि पूरा वन अमला सक्रिय है। सभी रेंज में ड्यूटी लगाई गई है। पल-पल की मॉनिटरिंग भी की जा रही है. फिलहाल घबराने जैसी कोई बात नहीं है। सुबह से डौंडी रेंज के अधिकारी व कर्मचारी लोगों को समझाने में लगे है। शनिवार को एसडीओ डीके सिंह, डोंडी रेंजर पुष्पेन्द्र साहू, डिप्टी रेंजर अहिल्या कौडौ व अमला सक्रिय रहा।

हाथियों का झुंड वन कक्ष क्रमांक 123 कुर्सिटिकुर, उरझे, कुंजकन्हार के बीच के जंगल में हाेना बताया जा रहा है। वन अमला उरझे, कुंजकन्हार, दिघवाड़ी चौक में मौजूद हैं। लोगों को जंगल में जाने से मना कर रहे हैं। हाथियाें ने लैनकसा गांव के कुछ किसानाें की फसल काे नुकसान पहुंचाया। एक किसान के बोर कनेक्शन, लारी को भी हाथियों ने तोड़ दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें