पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:क्रिकेट खेलने क्वारेंटाइन सेंटर से भागे जवान, एक मिला पॉजिटिव, 2 पर केस

बालोद10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक जुलाई को बीकानेर (राजस्थान) से अपने गांव वनपंडेल (धोबनी ब.) लौटे 23 वर्षीय आर्मी का जवान व उन्हें एयरपोर्ट से लाने वाले 22 वर्षीय युवक को क्वारेंटाइन किया गया था। लेकिन दोनों घूमते रहे व क्रिकेट खेलने घोटिया तक गए। जब 12 जुलाई को आर्मी के जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो पूरा गांव दहशत में आ गया। लोग विरोध करने लगे तब धोबनी ब. पंचायत के सचिव शत्रुहन लाल पिस्दा ने बालोद थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। बालोद पुलिस ने दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, 270 के तहत अपराध दर्ज किया है।
दूसरा युवक भी साथ रहता था: सचिव शत्रुहन पिस्दा ने बताया कि जवान को क्वारेंटाइन किया गया था। लेकिन उसे रायपुर से गांव तक बाइक में लाने वाला युवक अपना सामान पकड़ कर उसी सेंटर में साथ आकर रहने लगा था और इसकी जानकारी उन्होंने किसी को भी नहीं दी। मितानिन रूखमणि बाई ने बताया है कि यह दोनों को क्वारेंटाइन सेंटर से भाग कर घूमते हुए देखा गया है। एक दिन तो वे क्रिकेट खेलने घोटिया तक गए थे।

खिलाड़ी नहीं आए सामने सचिव पिस्दा ने बताया कि वनपंडेल आश्रित गांव है। बाहर ताला लगा कर इनके देख-रेख के लिए समय-समय पर लोग पहुंचते रहे। लेकिन इनके बाउंड्रीवाल कूद कर भागने की वजह से रिपोर्ट लिखवाने की नौबत पड़ी। इनकी लापरवाही के चलते गांव में महामारी फैलने का खतरा बढ़ गया है। सचिव ने बताया कि जवान के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद साथी युवक का भी सैंपल लेकर पूरे परिवार को भी होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें