पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नवाचार करने वाले जिले के 2 शिक्षक होंगे सम्मानित:शिक्षा व अन्य गतिविधियों में नवाचार कर रहे कमला व लेखराम को मिलेगा राज्य स्तरीय पुरस्कार

बालोद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुरुवार को राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान ऑनलाइन होगा। जिसमें 2019 में चयनित 48 शिक्षकों को राज्य शिक्षक पुरस्कार और 4 को राज्य शिक्षक सम्मान स्मृति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। जिसमें बालोद जिले के दो शिक्षक कमला वर्मा, लेखराम साहू भी शामिल हैं। सूची में पहले नंबर पर लेखराम का नाम है।

दोनों शिक्षक शैक्षणिक सहित बच्चों के हित में अन्य गतिविधियों में नवाचार कर रहे हैं। कोरोनाकाल में दोनों ने सैनिटाइजर, मास्क सहित सूखा राशन बांटा। कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया। जिसके कारण दोनों सम्मान के हकदार बनेंगे। कोरोना के चलते समारोह नहीं हो रहा है इसलिए शिक्षकों को कलेक्टोरेट में बुलाया गया है।

जानिए, इन दोनों शिक्षकों की विशेषताएं

कमला वर्मा: शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हर्राठेमा की शिक्षिका कमला वर्मा कोरोना संक्रमण के बीच 59 साल की उम्र में भी दूसरों की मदद करती रही। बच्चों की ऑनलाइन क्लास ली।

लेखराम साहू: शासकीय हाईस्कूल जमरूवा के शिक्षक लेखराम साहू ने शिक्षा के क्षेत्र में समर्पित सेवा, विद्यालय, विद्यार्थी, समाज, राष्ट्र के सर्वांगीण विकास, सृजनशीलता, नवाचारी शिक्षा को लेकर सराहनीय काम किया।

खबरें और भी हैं...