पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:लोहारा रेड जोन ताे बालोद डौंडी ऑरेंज में शामिल हुआ

बालोद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुंडरदेही व गुरूर ग्रीन जोन में अभी बरकरार

आखिरकार बालोद जिला अब ग्रीन सहित 5 जोन में बंट गया है। कुल 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के कारण ऐसा हुआ।  एक दिन पहले कलेक्टर रानू साहू ने डौंडीलोहारा ब्लॉक के अछोली, सोरली व बिजोरा को कंटेनमेंट जोन व इसके चारों दिशा में आ रहे गांव क्षेत्र को बफर जोन में शामिल किया है। वहीं शुक्रवार को केन्द्र शासन के गाइडलाइन के आधार पर राज्य शासन ने भी निर्णय ले लिया कि जिले के कौन सा ब्लॉक किस जोन में आएगा। डौंडीलोहारा ब्लॉक में सबसे ज्यादा मरीज मिले है। जिसके कारण रेड जोन में रखा गया है। 
कौन सा ब्लॉक किस जोन में और क्यों
रेड जोन- डौंडीलोहारा ब्लॉक
ऐसा इसलिए: क्योंकि इस ब्लॉक के अछोली, संबलपुर, रायपुरा, सोरली, बिजोरा से कुल 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके है।
ऑरेज जोन: बालोद व डौंडी ब्लॉक
ऐसा इसलिए: क्योंकि बालोद ब्लॉक के गोड़री में एक युवक कोरोना पॉजिटिव है। डौंडी ब्लॉक अंतर्गत कोकान व दल्ली में 2-2 मरीज मिल चुके है।
ग्रीन जोन- गुरूर व गुंडरदेही ब्लॉक
ऐसा इसलिए: क्योंकि यहां एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिले है। इसलिए यहां बंदिशें ज्यादा नहीं रहेगी।
आज पूर्ण लॉकडाउन, केन्द्र का लॉकडाउन 31 तक ही
बालोद जिले में पूर्ण लॉकडाउन आज व कल रहेगा। वहीं कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हाल ही में केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन 4.0 को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इसी के साथ 5 जोन बनाने का फैसला लिया गया है। इनमें रेड जोन, ग्रीन और ऑरेंज जोन के अलावा बफर जोन और कंटेनमेंट जोन को शामिल किया गया है। दोनों नए जोन रेड और ऑरेंज जोन के अंतर्गत ही उनके कुछ सीमित इलाके में घोषित किए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें