स्वास्थ्य विभाग की बैठक:स्कूलों व काॅलेजों में ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन के लिए करें जरूरी तैयारी

बालोद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग से कोरोना जांच की स्थिति की जानकारी भी ली

शुक्रवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित स्वास्थ्य विभाग की बैठक में कलेक्टर जनमेजय महोबे ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए तैयार किए गए कोविड केयर सेंटरों में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं का निरीक्षण करें। कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया है। जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्र, स्कूल, काॅलेज बंद रहेंगे। स्कूलों व काॅलेजों में ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन के लिए सभी आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में कोविड-19 के धनात्मक प्रकरण व लक्ष्य अनुरूप कोरोना जांच की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोरोना से अलर्ट रहने की जरूरत है। उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए संक्रमित व्यक्तियों के प्राथमिक संपर्क में आने वालों का अनिवार्य रूप से काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग करने व कोरोना जांच के निर्देश दिए।

उन्होंने होम आइसोलेशन में रहकर उपचार करा रहे मरीजों का नियमित माॅनिटरिंग के निर्देश दिए। कोरोना से बचाव के लिए जिले में स्वास्थ्य व फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज लगाई जा रही है। वहीं स्कूली बच्चों को को-वैक्सीन की पहली डोज दी जा रही है। कलेक्टर ने जिले में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के भी निर्देश दिए।

324 को-मार्बिड को लगाई प्रीकॅाशन डोज
कलेक्टर ने जिले में कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति की जानकारी ली। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि जिले में 15 वर्ष से 18 वर्ष आयु वर्ग के 41 हजार 741 बच्चों का कोविड-19 का टीकाकरण किया जा चुका है। इसी प्रकार 01 हजार 999 हेल्थ केयर वर्कर, 01 हजार 531 फ्रंटलाइन वर्कर, 60 वर्ष से अधिक के 324 को-मार्बिड व्यक्तियों को प्रीकॅाशन डोज लगाया जा चुका है। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ रेणुका श्रीवास्तव, एसडीएम भूपेन्द्र अग्रवाल, जीडी वाहिले, रश्मि वर्मा, डिप्टी कलेक्टर अमित श्रीवास्तव, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एसके. सोनी, डीपीएम डॉ. भूमिका वर्मा उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...