पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई जिम्मेदारी:नवागढ़ विधायक गुरुदयाल बने संसदीय सचिव स्वास्थ्य और ग्रामीण विकास की जिम्मेदारी मिली

नवागढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री टीएस सिंहदेव से जुड़कर करेंगे काम, कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ा

नवागढ़ क्षेत्र के विधायक गुरुदयाल सिंह बंजारे को छग सरकार ने संसदीय सचिव बनाया है। उन्होंने बीते विधानसभा चुनाव में दयालदास बघेल जैसे भाजपा के दिग्गज नेता व तत्कालीन मंत्री को वोटों के बड़े अंतर से हराया था। ऐसे में बेमेतरा जिले के लिए यह बड़ी उपलब्धि भी है। पहले ही साजा विधानसभा क्षेत्र से कद्दावर नेता व वरिष्ठ विधायक रविन्द्र चौबे सरकार में मंत्री हैं और प्रवक्ता के रूप में सरकार की बातों को सामने रखते हैं। अब गुरुदयाल बंजारे को संसदीय सचिव बनाए जाने के बाद क्षेत्र को इसका फायदा मिलेगा।  विधायक बंजारे ने बुधवार की शाम संसदीय सचिव पद की शपथ ली। वे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के विभागों से जुड़कर कार्य करेंगे। वे पंचायत एवं ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, बीस सूत्रीय कार्यक्रम समेत वाणिज्यिक कर यानी जीएसटी की जिम्मेदारी संभालेंगे। पहले भी नवागढ़ क्षेत्र को सरकार में महत्वपूर्ण प्रतिनिधित्व मिलता रहा है। डीपी धृतलहरे के बाद दयालदास बघेल और अब गुरुदयाल बंजारे सरकार में जिम्मेदारी निभाएंगे। 

मंत्री की अनुपस्थिति में विस में देना होगा जवाब 
विधायक के साथ ही संसदीय सचिव का पद संभालने के बाद वे नवागढ़ समेत पूरे प्रदेश में विशेष कार्य कर सकेंगे। उनके अंतर्गत स्वेच्छानुदान की राशि भी बढ़ जाएगी। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंदों को इसका लाभ मिलेगा। साथ ही उन्हें राजधानी रायपुर में ही निवास समेत विधानसभा और मंत्रालय में कामकाज के लिए ऑफिस भी दिया जाएगा। मंत्री टीएस सिंहदेव के विभागों के वे संसदीय सचिव हैं, इसलिए उन्हें उनसे जुड़े संसदीय कार्य संभालने होंगे। ऐसे में विधानसभा में उनसे जुड़े विधायकों के सवालों का जवाब मंत्री की अनुपस्थिति में संसदीय सचिव को ही देना होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें