पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदेश कमेटी को सूची भेजी:5 ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष के नाम तय पर घोषणा नहीं

बालाेद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले की राजनीति पहले कोरोना और अब मरवाही उपचुनाव के कारण प्रभावित

जिले के 5 ब्लॉक बालोद, गुंडरदेही, गुरुर, डौंडी व डौंडीलोहारा के नए अध्यक्ष व जिला कार्यकारिणी की घोषणा मरवाही विधानसभा उपचुनाव होने के बाद कांग्रेस करेगी। किसको क्या जिम्मेदारी दी जानी है, यह मंत्री, संसदीय सचिव, विधायक व अन्य नेताओं की सहमति, अनुशंसा से तय हो चुके हैं। यह सब होने के बाद जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से सूची बनाकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजी गई है। जहां से अंतिम सहमति मिलने का इंतजार है। वहीं भाजपा की ओर से जल्द ही जिले के 5 निकाय में नेता प्रतिपक्ष की घोषणा की जाएगी। गुरुर और अर्जुन्दा नगर पंचायत में नेता प्रतिपक्ष के लिए नाम तय हो चुके हैं। अंतिम मुहर लगना बाकी है। बहरहाल सब अब तक परदे के पीछे है। कोरोनाकाल और दूसरे विधानसभा चुनाव के कारण देरी होने की बातें कही जा रही है। बैठक अनलॉक है और 5 निकायों में भाजपा का नेता प्रतिपक्ष व कांग्रेस का 3 नेता प्रतिपक्ष जिला कार्यकारिणी मेंबर व सभी 5 ब्लॉक के नए अध्यक्ष लॉक है। कोरोना के चलते जिले की राजनीति भी प्रभावित हुई है। भाजपा व कांग्रेस दोनों पार्टी में यह स्थिति बनी है। इधर भाजपा की जिला कार्यकारिणी की घोषणा पहले ही हो चुकी है।

स्थानीय व ऑनलाइन बैठक जारी
स्थानीय बैठक हो रही है, लेकिन अब तक नाम के खुलासे का इंतजार हो रहा है। कोरोना के केस अब तक मिल रहे हैं। अब पहले जैसी बंदिशें खत्म और छूट मिलने के बाद ऑनलाइन व स्थानीय स्तर पर दूरी बनाकर बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। पार्टी गतिविधियों से संबंधित कार्रवाई अधूरी ही है। बैठक अनलॉक हो चुकी, भाजपा व कांग्रेस का 8 नेता प्रतिपक्ष, कांग्रेस जिला कार्यकारिणी मेंबर व 5 ब्लॉक के नए अध्यक्ष के नाम लॉक है।

भाजपा: जिलाध्यक्ष कृष्णकांत पवार ने कहा कि जिले के 8 निकाय में से 3 में हमारी पार्टी के अध्यक्ष काबिज हैं। बाकी निकायों में जल्द बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष तय कर ली जाएगी। कोरोनाकाल व अन्य कारणों से देरी हुई है। इस संबंध में संंबंधितों से चर्चा जारी है।

कांग्रेस: जिलाध्यक्ष चंद्रप्रभा सुधाकर ने कहा कि जिला कार्यकारिणी, ब्लॉक अध्यक्ष में कौन-कौन रहेगा, सभी के नाम तय हो चुके हैं। मरवाही विधानसभा उपचुनाव के बाद नामों की घोषणा होगी। जिला स्तर के अलावा प्रदेश कमेटी की सहमति भी जरूरी है।

भाजपा में क्या स्थिति
पांच नेता प्रतिपक्ष- बालोद, दल्लीराजहरा, अर्जुन्दा, गुरुर सहित पांच निकायों में अब तक नेता प्रतिपक्ष तय नहीं हो पाया है।

कांग्रेस में क्या स्थिति
3 नेता प्रतिपक्ष, जिला कार्यकारिणी व 5 ब्लॉक अध्यक्ष तय होना बाकी है। इसके बाद ब्लॉक कार्यकारिणी का गठन होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें