पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश और सख्ती:अब जिले में 16 मई तक लॉकडाउन, 25 दिन में संक्रमण की चेन टूट नहीं पाई इसलिए जिला प्रशासन ने लिया निर्णय

बालोद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में लॉकडाउन 16 मई की शाम तक के लिए बढ़ा दिया गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि रोजाना कोरोना के सैकड़ों मरीज मिल रहे है। मंगलवार को भी 400 से ज्यादा नए मरीज मिले। साथ ही 11 अप्रैल से 4 मई यानी 25 दिन तक जिला लॉक होने के बावजूद संक्रमण की चेन नहीं टूट पा रही है। संक्रमण की दर रोजाना औसत 25 प्रतिशत के आसपास ही है।

लिहाजा जिले में लॉकडाउन आगे बढ़़ाने का निर्णय जिला प्रशासन ने देर रात लिया है। रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। हालांकि पहले से लेकर तीसरे लॉकडाउन की तुलना में इस बार जरूरी सेवाओं के लिए बंदिश हटाकर राहत दी गई है। इन पंक्तियों के लिखे जाने तक कलेक्टर ने आदेश जारी नहीं किया था। लगातार जिले के आला अधिकारियों से बैठक का सिलसिला चलता रहा। जिसमें लॉकडाउन में छूट देने के संबंध में विचार विमर्श किया गया। गौरतलब है कि राज्य शासन ने कलेक्टर को अपने स्तर पर निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं। पहले निर्धारित समय अनुसार दूध पार्लर सुबह और शाम दोनों टाइम खुलेंगे। यात्रा टिकट होने पर ई-पास की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इस पर बंदिश हटने से राहत मिलने की उम्मीद
बीज, उर्वरक, कीटनाशक, कृषि यंत्रों की दुकानों और इससे मरम्मत संबंधित दुकानें खुल सकती है। किराना दुकानें खोलने के लिए शर्ते तय की जाएगी। फ़िलहाल केवल होम डिलीवरी के माध्यम से दैनिक जरूरतों की सामान को पहुंचाने की अनुमति रहेगी। व्यापारी वर्ग बैंक और डाकघर में लेनदेन कर सकेंगे। इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर एसी, कूलर, सैनिटरी फिटिंग की घरेलू सेवा, एसी, पंखे, कूलर की होम डिलीवरी को लेकर जल्द स्तिथि स्पष्ट होगी।

यह बंद ही रहेंगे, आयोजन के लिए लेनी होगी अनुमति
बाजार, मंडी, होटल, रेस्टोरेंट, मैरिज हॉल, मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, सुपर मार्केट, सभी धार्मिक, पर्यटन स्थल, कोचिंग क्लासेस, छात्रों के लिए स्कूल, कॉलेज, दुकानें, सैलून, गार्डन, पार्क, जिम, सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक, सामुदायिक कार्यक्रम के लिए बंदिश पहले की तरह लागू रहेगी। शहरी हो या ग्रामीण क्षेत्र शादी, अंतिम संस्कार, दशगात्र में पहले की तरह सीमित लोगों को ही शामिल होने की अनुमति मिलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें