भास्कर फॉलोअप:जिले में कोरोना से रोज जा रही लोगों की जान वेंटिलेटर खराब, ऐसे में स्थिति और बिगड़ेगी

बालोद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संसदीय सचिव निषाद ने प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत को दी जानकारी

जिले में रोजाना कोरोना से कई संक्रमितों की मौत हो रही है। मौतों का आंकड़ा रोजाना बढ़ते क्रम पर है। उस हिसाब से यहां पर्याप्त सुविधा होना जरूरी है। साथ ही जो उपकरण है, वह भी बंद है। ऐसे में स्थिति और खराब बिगड़ जाएगी। आप ही कुछ कर सकते है, यह बात संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद ने प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत को पत्र भेजकर कही है।

निषाद ने बताया कि कोविड अस्पताल में अब तक बंद पड़े 5 वेंटिलेटर को शुरू कराकर मरीजों को राहत दिलाने प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत को पत्र भेजा हूं। इसके अलावा फोन के माध्यम से चर्चा कर जल्द ही इस दिशा में सकारात्मक पहल करने कहा हूं ताकि संकट की स्थिति में राहत मिल सकें।

संसदीय सचिव ने प्रभारी मंत्री से कोविड अस्पताल में ही जरूरत अनुसार नए वेंटिलेटर सहित अन्य जरूरी मशीन उपलब्ध कराने व खलारी व देवरीबंगला में 2-2 नए वेंटिलेटर दिलाने की मांग की है। इसके अलावा पत्र में कई बिंदुओं पर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी दी है। खलारी व देवरी में अगर वेंटिलेटर की सुविधा मिल जाती है तो केस रेफर करने की नौबत नहीं आएगी, क्योंकि अभी इसकी जरूरत ज्यादा हो रही है और अस्पतालों में एक भी वेंटिलेटर खाली नहीं है।

खबरें और भी हैं...