सभी सरकारी हाई स्कूलों में शुरू हुई तिमाही परीक्षा:30% कोर्स से पूछ रहे सवाल, शिक्षा विभाग ने सभी प्राचार्यों को 11 तक परीक्षा कम्प्लीट करने कहा

बालोद18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अनलॉक होने के दो माह बाद जिले के सभी सरकारी हाईस्कूल व हायर सेकेण्डरी स्कूलों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों की त्रैमासिक परीक्षा शुरू हो गई है। सुरक्षा के लिहाज से बच्चे मास्क लगाकर परीक्षा दिलाते नजर आ रहे है। यह परीक्षा 11 अक्टूबर तक चलेगी।

जिला शिक्षा विभाग की ओर से टाइम टेबल जारी होने के बाद 30 से 35% कोर्स के हिसाब से स्कूल स्तर पर प्रश्न पत्र जारी किए गए है। जिसका जवाब विद्यार्थी उत्तर पुस्तिका में लिखकर जमा कर रहे हैं। मूल्यांकन भी स्कूल स्तर पर ही शिक्षकों के माध्यम से होगा। जिसकी जानकारी जोनवार ब्लॉक व जिला स्तर पर दी जाएगी। जिसके हिसाब से कमजोर विद्यार्थियों पर ज्यादा फोकस किया जाएगा। प्राचार्यों व शिक्षकों का कहना है कि 30% कोर्स की पढ़ाई होने के बाद इसी हिसाब से त्रैमासिक परीक्षा लेने के निर्देश उच्च अफसरों ने दिए है।

...दी थी आकलन परीक्षा
पिछले सप्ताह विद्यार्थी आकलन परीक्षा में शामिल हुए थे। जिसके बाद हाईस्कूल व हायर सेकेण्डरी स्कूलों में परीक्षा की शुरुआत हुई। जिसकी मॉनिटरिंग बीईओ व डीईओ कर रहे हैं। फिलहाल पहली से लेकर कक्षा 12वीं तक के सभी बच्चों के लिए स्कूल अनलॉक हो चुके है। हालांकि शासन के आदेशानुसार 50% की उपस्थिति में एक-एक दिन के अंतराल में बच्चों को बुलाकर पढ़ाने प्राचार्यो, संकुल समन्वयक, प्रधानपाठक व शिक्षकों को निर्देश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...