प्रोसेस शुरू:कॉलेज के रेगुलर स्टूडेंट्स को मिलेगा बस किराए में 50 फीसदी छूट का लाभ

बालोदएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शासकीय घनश्याम सिंह गुप्त पीजी कॉलेज में बीए, बीएससी, बीकॉम सहित अन्य संकायों में एडमिशन लेने वाले रेगुलर स्टूडेंट्स को बस किराए में 50% छूट का लाभ मिलेगा। इसके लिए विभागीय प्रोसेस शुरू हो गई है। आरटीओ की ओर से प्राचार्य से टाइमिंग व रूट वार व आईडी संबंधित जानकारियां मांगी है।

कॉलेज प्रबंधन की ओर से वर्तमान में स्टूडेंट्स से जानकारी ली जा रही है कि कौन कहां से कितने टाइम में किस बस में सफर कर कॉलेज पहुंचते है। यह सब जानकारी हासिल होने के बाद रिपोर्ट तैयार कर आरटीओ को भेजी जाएगी। जिसके आधार पर निर्णय लिया जाएगा कि कितने स्टूडेंट्स को कब से छूट का लाभ मिलेगा।

आरटीओ व प्राचार्य की ओर से स्पष्ट किया गया है कि सिर्फ बालोद कॉलेज में अध्ययनरत रेगुलर स्टूडेंट्स को ही बस किराए में 50% छूट का लाभ मिलेगा। इसके लिए आईडी कार्ड दिखाना अनिवार्य होगा। रेगुलर के छोड़ अन्य स्टूडेंट्स को पूरा किराया देना पड़ेगा। कॉलेज के स्टूडेंट्स बस किराया में 50% छूट की मांग करते आ रहे है। इस संबंध में पिछले सप्ताह हड़ताल करने का निर्णय लिए थे। जिसे आरटीओ के आश्वासन के बाद स्थगित किया गया है। आरटीओ कार्यालय के अफसर खुद कॉलेज पहुंचकर जल्द ही रेगुलर स्टूडेंट्स को बस किराए में 50% छूट देने का आश्वासन दिए है।

जल्द जानकारी उपलब्ध कराएंगे ताकि लाभ मिले
लीड कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य जेके खलखो ने बताया कि बस किराए में छूट को लेकर रूट वार व अन्य जानकारियां मांगी गई है। इसके लिए कॉलेज स्तर पर सूचना भी जारी कर दिए है। कक्षावार सब जानकारी मिलने के बाद संबंधित को जानकारी उपलब्ध कराएंगे ताकि स्टूडेंट्स को छूट का लाभ जल्द मिल सकें।

सफर महंगा इसलिए कई छात्र पढ़ाई छोड़ देते हैं
आकाश कुमार, पंकज कुमार, खिलेंद्र कुमार ने बताया कि बालोद के कॉलेज में दूरस्थ क्षेत्र के स्टूडेंट्स पढ़ाई करने पहुंचते है। इसके लिए बसों से ही आना-जाना करते है। कुछ माह पहले किराए में बढ़ाेत्तरी हुई है। ऐसे में बस किराए में छूट मिलने से सैकड़ों स्टूडेंट्स को लाभ मिलेगा। सफर महंगा होने से कई छात्र पढ़ाई छोड़ देते हैं।

खबरें और भी हैं...