पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

3 नए संक्रमित मिले:ससुराल पहुंचे दामाद, तेलंगाना से लौटे राज मिस्त्री व मजदूर निकले पॉजिटिव

बालाेद/ डौंडीलोहारा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 14 मई से अब तक मिले 92 मरीजों में से 82 डिस्चार्ज, 10 एक्टिव
Advertisement
Advertisement

अगस्त माह के पहले ही दिन शनिवार को जिले के बालोद, डौंडी, लोहारा ब्लॉक में कोरोना के तीन नए केस सामने आए। जिसकी पुष्टि जिला स्वास्थ्य विभाग ने की है। बालोद ब्लॉक के ग्राम चारवाही में हैदराबाद से 23 जुलाई को लौटे 30 वर्षीय राजमिस्त्री कोरोना पॉजिटिव निकला। 29 जुलाई को स्वॉब सैंपल ली गई थी। गांव के स्कूल में क्वारेंटाइन था। वहीं डौंडी ब्लॉक के पंडर दल्ली निवासी 38 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव निकला। जो कोरोना के लिए हॉट स्पॉट जोन बने रायपुर, पंडरदल्ली होते हुए अपने ससुराल पाकुरभाट (बालोद) आया हुआ था। सर्दी खांसी होने पर कोरोना जांच के लिए स्वॉब सैंपल ली गई थी। जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पाकुरभाट में मिले संक्रमित युवक महालक्ष्मी गैरेज स्टेशन के पास रायपुर में काम करता है। 23 जुलाई को रायपुर से पंडर दल्ली अपने घर आया। यहां से 28 जुलाई को पाकुरभाट पहुंचा था।

सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव
डौंडीलोहारा तहसीलदार रामरतन दुबे ने बताया कि ब्लॉक के ग्राम बैहाकुआं में 27 जुलाई को तेलंगाना से लौटे 42 वर्षीय मजदूर की कोरोना जांच के लिए भेजी गई सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो गांव के शासकीय स्कूल में क्वारेंटाइन था। सभी को कोविड अस्पताल में भर्ती कर ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रहे हंै। डौंडी बीएमओ नरेंद्र ठाकुर ने बताया कि क्षेत्र का युवक पाकुरभाट में संक्रमित मिला है।

ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रहे
पाकुरभाट गांव में जो युवक संक्रमित मिला है, वह रायपुर से आने के बाद दल्ली, बालोद होते हुए ससुराल पहुंचा है। स्वास्थ्य व राजस्व विभाग, पंचायत के अफसर व कर्मचारी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रहे हैं कि इस दौरान कितने संपर्क में आए है। वर्तमान में रायपुर से रोजाना कई लोग आना-जाना कर रहे हैं। कई लोग जागरुक होकर जानकारी भी दे रहे हैं। कुछ ऐसे हैं जो जानकारी छुपा रहे है।

पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव
चारवाही के सरपंच योगराज अंगारे ने बताया कि हैदराबाद से पति-पत्नी लौटे थे। कोरोना जांच के लिए भेजी गई पति की रिपोर्ट पॉजिटिव और पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। दोनों को स्कूल में क्वारेंटाइन किया गया था। इसके अलावा जम्मू कश्मीर से लौटे दो लोगो को भी क्वारेंटाइन किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से स्कूल को सील कर लोगों को तैनात किए हंै। यहां आना-जाना प्रतिबंध है।

अभी 10 केस एक्टिव हैं
सीएमएचओ डॉ. बीएल रात्रे ने बताया कि जिले में कोरोना के तीन नए केस और मिले हैं। अब तक कुल 92 केस मिल चुके है। जिसमें वर्तमान में 10 केस एक्टिव हैं। जिनका कोविड अस्पताल और एम्स रायपुर में इलाज चल रहा है।

हमारे लिए राहत की बात
82 डिस्चार्ज हो चुके है। एक्टिव केस 10 ही है। जिसमें अधिकांश प्रवासी है।
हमारे लिए खतरा
कोरोना जांच के लिए भेजी गई 300 से ज्यादा लोगों का सैंपल रिपोर्ट आना बाकी है।

ये भी जानें आप
1. वर्तमान में जिले के 4 ब्लॉक बालोद, गुंडरदेही, डौंडी व डौंडीलोहारा में कोरोना के 10 केस एक्टिव हैं। एक दिन पहले डौंडी व डौंडीलोहारा में एक्टिव केस नहीं थे।
2. जिले के डौंडीलोहारा ब्लॉक में सबसे ज्यादा 35 संक्रमित मिल चुके हैं। जबकि सबसे कम 5 संक्रमित गुरूर ब्लॉक में मिले हैं। जो बाकी ब्लॉकों की अपेक्षा कम है।
3. गुरूर को छोड़ बालोद, डौंडी, डौंडीलोहारा व गुंडरदेही चारों ब्लॉक में ही कुल 87 केस मिल चुके हैं। गुरूर में सिर्फ 5 केस मिले है। सभी डिस्चार्ज हो चुके हैं।
4. जिले में मिले 92 संक्रमित केस में से एक कोरोना पॉजिटिव युवक दुर्ग जिले के पाटन ब्लॉक का है। जो स्वस्थ होकर घर लौट गया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement