पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:ट्रैक्टर से गिरने से हुई थी छात्र की मौत, जानकारी छिपाने, सबूत जलाने पर ठेकेदार सहित 5 गिरफ्तार

बालोद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम सरेखा निवासी कक्षा 10वीं के छात्र गोवर्धन साहू (16) की मौत ट्रैक्टर से गिरने के बाद सिर में गंभीर चोट लगने से हुई थी। इस मामले में शनिवार को लकड़ी ठेकेदार पोषण सोनकर, युवक रूप नारायण, ओम प्रकाश कंवर, भूपेंद्र कुमार साहू सहित एक नाबालिग को गुंडरदेही पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। सभी के खिलाफ मृतक की पिता द्रोणाचार्य की रिपोर्ट पर धारा 304, 176, 201, 202, 34 के तहत जुर्म दर्ज किया गया है। छात्र की लाश गुरुवार को ग्राम भाठागांव व सरेखा के बीच रोड किनारे मिली थी।

पीएम रिपोर्ट में सिर में चोट आने से मौत होने की जानकारी डॉक्टरों ने दी है। एक्सीडेंटली तो है लेकिन आरोपियों ने जानकारी छिपाई, चप्पल भी जला दी। लिहाजा सभी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। टीआई रोहित मालेकर ने बताया कि मृतक के पिता की रिपोर्ट, जांच कार्रवाई के दौरान घटनास्थल का निरीक्षण, शव का निरीक्षण, पीएम रिपोर्ट, तामेश्वर निर्मलकर, कौशल कुमार साहू, सोमन लाल साहू, महावीर साहू के बयान, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, जांच रिपोर्ट पर मिले तथ्यों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

द्रोणाचार्य साहू ने बताया कि 3 फरवरी को ट्रैक्टर के चालक रूपनारायण ने तेज गति से गाड़ी चलाया एवं इंजन में बैठे अन्य साथियों ने तेज गति से चलाने के लिए रूपनारायण को उकसाया। इसी दौरान गोवर्धन की इंजन से नीचे गिर गया और सिर में गंभीर चोट आने के कारण मौत हुई। ठेकेदार पोषण सोनकर के वाहन में लकड़ी ढुलाई काम में गया था।

जानिए, किसलिए यह धाराएं लगाई गई

धारा 304: गैर इरादतन हत्या या ऐसा कोई कार्य जो मौत का कारण हो और जिसे मौत देने के इरादे से किया गया हो। इसमें सजा का प्रावधान है जो कि आजीवन या 10 वर्ष कारावास तक हो सकती है। धारा 34: आपराधिक कृत्य सभी ने सामान्य इरादे से किया हो तो प्रत्येक व्यक्ति ऐसे कार्य के लिए जिम्मेदार होता है। धारा 201: सबूत व जानकारी छिपाना। इस मामले में सभी ने जानकारी भी छिपाई। धारा 202, 176: जानकारी होने के बाद भी वास्तविक जानकारी नहीं देना।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें