पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

12वीं बोर्ड परीक्षा:9787 छात्रों की आंसरशीट जांचेंगे दूसरे जिले के शिक्षक

बालोद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 10 जून तक विद्यार्थी स्कूल में व प्राचार्य 11 जून को जिला समन्वय केंद्र में जमा करेंगे आंसरशीट

रविवार को स्कूलों में आंसरशीट जमा करने का सिलसिला शुरू हुआ। जो 10 जून तक चलेगा। जिले के सभी सरकारी व निजी हायर सेकेण्डरी स्कूलों में कक्षा 12वीं के बच्चे आंसरशीट जमा करने पहुंचे। 5 दिन पहले जिस काउंटर कक्ष से प्रश्न पत्र व आंसरशीट ले गए थे।

वहीं लिफाफा में पैक कर सोशल डिस्टेंस बनाकर आंसरशीट को जमा करने पहुंचे। इस दौरान कतार में गोल घेर में खड़े होकर मास्क पहनकर कोविड गाइडलाइन का पालन कर बच्चों ने जागरूकता का परिचय दिया। डीईओ आरएल ठाकुर ने बताया कि पहले की तरह ही आंसरशीट का मूल्यांकन दूसरे जिले के शिक्षक करेंगे। 10 जून तक बच्चे स्कूल में फिर प्राचार्य 11 जून को जिला समन्वय केंद्र में आंसरशीट जमा करेंगे। सभी केंद्रों से आंसरशीट आने के बाद माशिमं रायपुर भेजा जाएगा। शासकीय स्कूलों के 8 हजार 777 व निजी स्कूल के एक हजार 10 कुल 9 हजार 787 बच्चों ने प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिका प्राप्त किया है। सभी के आंसरशीट का मूल्यांकन स्थानीय जिले के बजाय दूसरे जिले के शिक्षक करेंगे।

5 जून तक प्रश्न पत्र और आंसरशीट का वितरण हुआ
स्कूलों से एक से 5 जून तक प्रश्न पत्र और आंसरशीट का वितरण किया गया है। जिसके हिसाब से बच्चे 10 जून तक आंसरशीट जमा करेंगे। जिस दिन प्रश्न पत्र व उत्तर पुस्तिका ले गए है, उसके हिसाब से 5 दिन में हर हाल में केंद्र पहुंचकर आंसरशीट जमा करने निर्देश दिए गए है। एक जून को प्रश्न पत्र और आंसरशीट ले जाने वाले बच्चे रविवार को जमा करने पहुंचे थे।

दूसरे जिले की आंसरशीट जांचेंगे हमारे जिले के शिक्षक
शिक्षा विभाग के अफसरों के अनुसार दूसरे जिले के आंसरशीट का मूल्यांकन हमारे जिले के शिक्षक करेंगे। इस संबंध में सूचना दी जाएगी। कक्षा बारहवीं सीजी बोर्ड की परीक्षा इस बार नए फार्मूले से हो रही है। उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन इस बार केंद्र में नहीं होगा। संक्रमण फैलने की आशंका है। ऐसे में एक जगह पर मूल्यांकन कराने के बजाय शिक्षकों के घर में आंसरशीट भेजी जाएगी। डीईओ आरएल ठाकुर ने बताया कि कई बच्चों ने वार्षिक परीक्षा के लिए फॉर्म जमा ही नहीं कर पाए है। इसलिए अनुपस्थित है, इनका परिणाम जारी नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...