पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रद्द करने की मांग:संकुल केंद्र माटरी के शिक्षकोंं ने सीएससी की नियुक्ति पर आपत्ति की

डाैंडीलाेहारा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संकुल केन्द्र पुनर्गठन में सीएससी की नियुक्ति पर शिक्षकाें ने आपत्ति लगाकर रद्द करने की मांग शिक्षा अधिकारी से की है। शिक्षकाें ने बताया कि भंवरमरा संकुल केन्द्र का पुनर्गठन किया गया है। जिससे संकुल केन्द्रों की संख्या बढ़ गई है। लोहारा विकासखंड में पहले 24 संकुल केन्द्र थे।

अब 23 नए संकुल बन जाने से कुल 47 संकुल केंद्रों की संख्या हो गई। सभी संकुल केंद्रों के लिए संकुल समन्वयक की नियुक्ति की गई है। नए गठित संकुल केन्द्र माटरी के लिए सीएससी नियुक्ति प्रक्रिया के तहत नहीं हुआ है। फरवरी के प्रस्ताव के अनुसार संकुल प्राचार्य व संकुल के सभी शिक्षकों ने मिलकर सर्वसम्मति से सीएससी के लिए प्रस्ताव दिए थे।

उस प्रस्ताव के अनुसार ना कर अविभाजित संकुल केन्द्र भंवरमरा काे संकुल समन्वयक का कार्य दे दिया गया है। इस बात को लेकर अविभाजित संकुल भंवरमरा व माटरी के शिक्षकों ने संकुल प्राचार्य से जानकारी चाही तो प्राचार्य ने इस नियुक्ति के संबंध में जानकारी नहीं हाेने की बात कही। इस संबंध में संकुल केन्द्र माटरी के शिक्षकाें ने ज्ञापन विकासखंड शिक्षा अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी काे दिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें