पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेरोजगारों को रोजगार:नर्सिंग कोर्स पूरा करने वाले वैक्सीनेटर बनकर लगा सकेंगे टीका, एक दिन का 500 रुपए मिलेगा

बालोद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वैक्सीनेशन की रफ्तार के साथ बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा, विभाग ने तैयारी किया प्लान

नर्सिंग कोर्स पूरा करने वाली छात्राएं वैक्सीनेटर बनकर कोरोना को मात देने लोगों को टीका लगा सकेंगी। इसके एवज में एक दिन का 500 रुपए मिलेगा। जिले में पर्याप्त डोज मिलने के बाद आने वाले समय में वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग ने प्लान तैयार किया है। इससे बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा।

हालांकि जब तक वैक्सीनेशन सत्र चलेगा तब तक के लिए ही टीका लगाने का मौका मिलेगा। ऐसा विभागीय अफसर कह रहे हैं। अस्थाई रूप से वैक्सीनेटर का चयन कर टीका लगाने की जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके एवज में प्रत्येक वैक्सीनेटर को रोजाना मानदेय 500 रुपए मिलेगा। हालांकि अफसरों ने स्पष्ट कर दिया है कि जिस दिन टीका लगेगा उसी दिन के हिसाब से संबंधित को मानदेय दिया जाएगा। यहां डोज नहीं मिलने के कारण पिछले तीन दिन से सभी केंद्रों में वैक्सीनेशन सत्र का आयोजन नहीं हो पा रहा है।

इस संबध में सीएमएचओ डाॅ. जेपी मेश्राम ने बताया कि जिले में टीकाकरण शत प्रतिशत करने के लिए आउटसोर्सिंग के माध्यम से वैक्सीनेटर की व्यवस्था जल्द की जाएगी। इसके लिए जिले के बीएससी नर्सिंग, जीएनएम पास अनुभवी विद्यार्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी। इस संबंध में इच्छुक शैक्षणिक अर्हता अभ्यर्थी प्रतिदिन अपने ब्लॉक स्तर के समीपस्थ स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेटर के रूप में कार्य करने के लिए विकासखंड के अधिकारी व कर्मचारी के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

यहां कर सकते हैं संपर्क
बालोद ब्लॉक के लिए सुनील महतो (9754811366)और खिलेश कुमार साहू (9617538405), डौंडी ब्लॉक के लिए ईश्वर चंद्राकर (9691698043) और सोनल गांधी (9770785596), डौंडीलोहारा ब्लॉक के लिए दिनेश चन्द्र खर्कवाल (9406394437) से संपर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें