पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पर्व के लिए राहत:दो दिन और बेच सकेंगे मिठाई और राखियां

बालाेद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 तक किराना, फल-सब्जी, दूध-दवा, पेट्रोल-गैस संबंधित दुकानें ही खुलेंगी

शनिवार को बालोद शहर में 20 से ज्यादा स्थानों पर स्टॉल लगाकर व्यापारी राखियां बेचते नजर आए। कई व्यापारी दुकानों का आधा शटर खोले थे लेकिन बाहर में ही राखी बेचना उचित समझा ताकि किसी भी प्रकार की कार्रवाई न हो। शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लोग मास्क लगाकर राखियां व मिठाई खरीदने पहुंचे। शुक्रवार की अपेक्षा भीड़ कम रही। कलेक्टर से जारी अनुसार जिले के शहरी क्षेत्रों में दो दिन रविवार और सोमवार यानी रक्षाबंधन पर्व तक ही व्यापारी मिठाई व राखियां बेच सकेंगे। जिसके बाद 6 अगस्त तक किराना, फल-सब्जी, दूध-दवा और पेट्रोल-गैस संबंधित दुकानें ही खुलेंगे। जिले के शहरी क्षेत्रों में 3 अगस्त तक सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक मिठाई एवं राखियां बेचने की छूट दी गई है। संक्रमण बढ़ने का खतरा न हो इसलिए सोशल डिस्टेंस का पालन कर किराना दुकानों व स्टॉल लगाकर राखियां बेचने की छूट दी गई है।

किराना दुकान खुलने से ग्रामीण पहुंच रहे
किराना दुकान खुलने की वजह से शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के लोग सामान खरीदने पहुंच रहे है। सुबह 8 से 10 बजे के बीच ज्यादा संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंच रहे है। दुकानें अब 7 के बजाय 5 घंटे तक खोलने समय मिलने की वजह से आम लोगों के साथ ही कारोबारियों को भी परेशानी हो रही है, क्योंकि जानकारी के अभाव में लोग दोपहर 12 बजे के आसपास भी पहुंच रहे है।

छूट वाली दुकानें दोपहर 12 बजे तक खुलेंगी
शनिवार को कलेक्टर जनमेजय महोबे ने आदेश जारी कर कहा कि गुरूर नगर पंचायत क्षेत्र से लगे ग्राम पंचायत कोलिहामार में 6 अगस्त की मध्यरात्रि तक व्यवसायिक प्रतिष्ठान एवं बाजार बंद रहेगा। छूट प्राप्त दुकानें सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक खोली जा सकेगी। गौरतलब है कि इसके पहले भी बालोद नगर पालिका क्षेत्र से लगे झलमला व सिवनी में बंदिशें लगाई गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser