पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अभियान:मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग व बार बार हाथ धोने के लिए किया जागरूक

बांधाबाजार8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना से बचाने घर-घर दी दस्तक, सिंघाभेडी के छात्रों ने चलाई मुहिम

कोविड-19 के दुष्प्रभाव ने अब गांवों में भी संक्रमण फैलाना शुरू कर दिया है। इसी के मद्देनजर स्कूल सिंघाभेडी के प्राचार्य आरबी सिंह के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी सोमदत्त साहू एवं पीटीआई रज्जूलाल मंडावी के नेतृत्व में चयनित रासेयो स्वयंसेवक सक्रिय हैं। इन्होंने अपने गोद ग्राम कहाड़कसा में घर-घर जाकर ग्रामवासियों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए नियमित मास्क का उपयोग, ध्यानपूर्वक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन एवं बार-बार हाथ धोने के लिए सचेत किया। चूंकि गोद ग्राम के आसपास के क्षेत्रों में कोरोना अपना पांव पसार रही है इसलिए समाज को सामुदायिक संक्रमण से बचाने की एक पहल रासेयो स्वयंसेवकों ने की। कहाड़कसा, रैनूटोला के मोहल्ला क्लास एवं आंगनबाड़ियों में जाकर बच्चों और कार्यकर्ताओं को कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी निर्धारित एवं आवश्यक गाइड लाइनों का पालन करने के लिए जागरूक किया साथ ही बड़े-परिवार वाले घरों में जाकर कोरोना से बचने के उपायों पर चर्चा की। कोरोना संक्रमण से अपने ही लोगों को सावधान करने घर-घर जागरूकता के इस अभियान में महिला समूह की महिलाएं कुमारी बाई यादव, ममता साहू, नीरा साहू, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता साखरे, उपसरपंच पाल, गांव के मुखिया चतुर राम, खेमचंद, लेाकेश पाल, रिटायर्ड शिक्षक ओपी पाल, स्वयं सेवक राजकुमार साहू, भेगेश्वर, मोहन, हितेश, प्रताप, भीश्वर, नेमन दास, पूनम, कांछी ने मिलकर काम किया और अभियान को मास्क के हटने तथा वैक्सीन के आने तक जारी रखने का संकल्प लिया।

संक्रमण से बचने के लिए देंगे जानकारी
गोदग्राम के खेमचंद साहू ने बताया कि गांवों में अब भी आवश्यक नियमों के पालन में कोताही बरती जा रही है जिससे बराबर संक्रमण का खतरा बना हुआ हैं। इस विषय को लेकर गांव के कुछ मुखिया, उपसरपंच व पंचों के साथ बैठकर गांव में कोरोना संक्रमण से बचने के जरूरी तीन निर्देशों मास्क का उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और बार-बार हाथ धुलाई का कड़ाई से पालन करवाने पर चर्चा की गई।
a

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें