पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोलेसरा बायपास के पास हुआ हादसा:बारात लेकर आ रही कार पलटी, एक की मौत

बेमेतराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेशनल हाइवे पेट्रोलिंग टीम ने 6 घायलों को पहुंचाया अस्पताल

रायपुर से कवर्धा के बन्दौरा-कुसमी बारात लेकर जा रही कार नेशनल हाइवे में लोलेसरा बाईपास के पास बेकाबू होकर पलट गई। कार के अचानक पलटन से उसमें सवार 7 लोग घायल हो गए। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल हाइवे पेट्रोलिंग पुलिस ने मदद कर घायलों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। इस दौरान प्रमिला साहू के सिर पर गहरी चोट लगने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

रायपुर से आ रही कार कवर्धा की ओर बारात लेकर रही थी। लोलेसर बायपास के पास यह कार बेकाबू होकर पलट गई। इससे कार में सवार लोग अंदर ही फंस गए। दुर्घटना की सूचना कुछ लोगों ने हाइवे पेट्रोलिंग को दी। इसके बाद पुलिस की टीम दो वाहनों में दुर्घटना स्थल पर पहुंची और वाहनों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। दुर्घटना में रामानंद साहू (35), शिव कुमार साहू (43) निवासी रायपुर चंगोराभांठा, तीरथ साहू (36) निवासी बेमेतरा सनकपाट, सरस्वती साहू (27) निवासी कुसमी बेरला, सामर साहू (15), गिरजा साहू (36) निवासी रायपुर चंगोराभांठा घायल हो गए। इलाज के दौरान प्रमिला की मौत हो गई। बेमेतरा टीआई राजेश मिश्रा ने बताया कि कार रायपुर से कवर्धा की ओर बारात जा रही थी, लेकिन यह लोलेसरा में बाईपास के पास पलट गई। 6 घायलों की हालत स्थिर है।

जिले में बढ़ती जा रही सड़क दुर्घटनाएं
इसी साल के 5 महीने में 56 लोगों की मौत सड़क दुर्घटना से हो चुकी है। जनवरी से अप्रैल तक 143 दुर्घटना हुई है, जिसमें 144 लोग घायल हुए हैं। इसमें सबसे ज्यादा दोपहिया सवारी 26 लोगों की मौत हुई है। राष्ट्रीय राजमार्ग में 14 लोगों की मौत हुई है। वहीं राजकीय राजमार्ग में 8 लोगों और अन्य मार्ग में 34 लोगों की सड़क हादसे में जान गई है। बीते साढ़े तीन साल में ट्रक, टैंकर, कार, दुपहिया सहित अन्य वाहनों में हुई दुर्घटना के 1232 मामले सामने आए हैं। इसमें 1469 लोग घायल हुए हैं व 535 लोगों की जान भी जा चुकी है। सबसे ज्यादा मौत साल 2020 में लॉकडाउन के दौरान हुई। इस दरमियानी 388 सड़क दुर्घटना में 182 लोगों की मौत हुई है।

खबरें और भी हैं...