नसबंदी के दौरान आंत कटी, महिला की हुई मौत:तीन डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज, कोतवाली पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी, 29 फरवरी 2020 को महिला की हुई थी मौत

बेमेतरा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हॉस्पिटल के संचालक समेत 3 लोगों पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया। - Dainik Bhaskar
हॉस्पिटल के संचालक समेत 3 लोगों पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया।

बेमेतरा जिले में महिला की नसबंदी के दौरान लापरवाही बरते जाने के बाद तीन डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है। मामले में पुलिस ने जांच के बाद बेमेतरा में संचालित हेल्थ केयर चिकित्सालय की संचालिका डॉ. नेहा वर्मा, डॉ.वरुण ताम्रकार और डॉ. प्रभु लाल चंदन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। यह पूरा मामला 18 फरवरी 2020 का है। जानकारी के मुताबिक प्रमिला साहू (25 वर्ष) गनियारी गांव की रहने वाली थी। महिला का नसबंदी का आपरेशन 18 फरवरी 2020 को हेल्थ केयर चिकित्सालय बेमेतरा में किया गया था। इसके बाद 19 फरवरी को महिला की स्थिति बिगड़ने पर डाक्टरों ने परिजनों को सलाह दी कि उन्हें उचित इलाज के लिए दूसरे हॉस्पिटल ले जाएं। जिसके बाद महिला को रायपुर के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। लेकिन महिला की स्थिति गंभीर होने की वजह से 29 फरवरी 2020 को उसकी मौत हो गई। इसके बाद महिला के परिजनों ने बेमेतरा के डॉक्टरों के ऊपर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर अपनी शिकायत कलेक्टर से दर्ज कराई थी। महिला की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फारेंसिक रिपोर्ट मिलने के बाद तीनों डॉक्टरों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

बेमेतरा कोतवाली प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि मामले में मर्ग कायम कर विवेचना की जा रही थी, जिसमें अब पाया गया है कि महिला की आंत कटने से मौत हुई थी, डॉक्टरों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

नसबंदी के दौरान महिला की कट गई थी आंत
बेमेतरा CMHO डॉ. एस.के.शर्मा द्वारा भी जांच के बाद अपनी रिपोर्ट में यह बात कही गई थी कि उक्त निजी हॉस्पिटल में नसबंदी आपरेशन किए जाने के लिए अधिकृत नहीं है। उसके बाद भी वहां के डाक्टरों द्वारा महिला की नसबंदी आपरेशन किया गया और लापरवाही के चलते महिला की अंतड़ी कट गई और उसमें गहरे जख्म हो गए। इससे अत्यधिक रक्तस्राव होने के चलते महिला की स्थिति गंभीर हुई और महिला की मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...