लापरवाही / जबलपुर से ट्रक से 6 लोगों के साथ बेमेतरा पहुंचा था कोरोना पॉजिटिव

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

बेमेतरा. नवागढ़ ब्लॉक के ग्राम बोड़तरा में शुक्रवार को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था। वह 16 मई को आगरा से अपनी पत्नी के साथ लौटा था। इसके अलावा दो लोग बेमेतरा जिले के और 2 मजदूर बलौदा बाजार जिले के भाटापारा तहसील के शामिल थे। 
कोरोना पॉजिटिव मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में सीएमएचओ डॉ. सतीश कुमार शर्मा ने बताया कि 16 मई को आगरा से पति-पत्नी के अलावा दो लोग बेमेतरा जिले में आए थे। इनमें एक नांदघाट और दूसरा युवक छिरहा का था। दो लोग भाटापारा तहसील के ग्राम दामनबोड़ के निवासी भी शामिल थे। जबलपुर से ट्रक से सभी लोग कवर्धा, मंडला होते हुए जिले के बॉर्डर में स्थित चिल्फी पहुंचे। जहां जांच कर इनकी जानकारी ली गई थी। 18 मई को पॉजिटिव मरीज और उनके अन्य साथी ट्रक से बेमेतरा पहुंचने के करीब 15 किमी पहले ही वे ट्रक से उतर गए। इसके बाद बेमेतरा थाने में आकर उन्होंने आगरा से आने की जानकारी दी। 18 मई को ही नवागढ़ सामुदायिक केंद्र में सुबह 10 बजे पहुंचे। जांच के बाद सैंपल लिया गया। उनके अन्य साथी नांदघाट और छिरहा रवाना हो गए। पॉजिटिव मरीज ग्राम बोड़तरा के क्वारेंटाइन सेंटर पहुंचा। सीएमएचओ ने बताया कि पॉजिटिव मरीज के साथ आए सभी लोगों का सैंपल लिया जा चुका है। पॉजिटिव मरीज को माना कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया है।
क्वारेंटाइन सेंटर में हुई मौत की रिपोर्ट नहीं मिली 
साजा जनपद के अंतर्गत ग्राम सेमरिया में क्वारेंटाइन पर रुके युवक की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने मृतक का सैंपल लेकर जांच के लिए रायपुर भेजा था। सीएमएचओ डॉ. सतीश कुमार शर्मा ने बताया कि अब तक रिपोर्ट नहीं आई है। मृतक युवक मुंबई के पनवेल से 4 दिन पूर्व ही क्वारेंटाइन सेंटर में पहुंचा था। मृतक को स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में युवक को दफना दिया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना