पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:दीपावली की खरीदारी में बढ़ी ग्राहकों की भीड़, अब तक अस्थायी पार्किंग तय नहीं

बेमेतरा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दीपावली त्योहार को लेकर शहर के मार्केट में खरीदी शुरू हो गई है। लेकिन शहर में अव्यवस्थित यातायात के कारण शीतला पारा में हर आधे घंटे में जाम लग रहा है। बेरोकटोक किसी भी समय चारपहिया वाहनों के दबाव से यहां जाम की स्थिति है। ऐसा देर शाम तक कोरोनाकाल होने के बाद भी हो रहा है। इसके बावजूद अभी तक कोई बेरिकेड्स नहीं लगाए गए हैं।
शीतला पारा के दुकानदारों द्वारा अपने दुकान के सामान को बढ़ाकर सड़क में रखकर बेचने लग जाते हैं, जिससे सड़क संकरी होने लगा है। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में दोपहिया सहित चारपहिया वाहनों के बेरोकटोक प्रवेश जारी है। सबसे ज्यादा जाम की स्थिति शीतला पारा, सदर रोड व बाजार चौक में लगा रहता है। शहर नेशनल हाईवे पर स्थित होने के कारण दिनभर हजारों लोगों का आना जाना लगा रहता है। खासकर दीपावली त्योहार होने के कारण शहर व ग्रामीण समेत 5 हजार से अधिक लोग खरीदारी करने पहुंच रहे है। दीपावली में भीड़ बढ़ने से ट्रैफिक व्यवस्था का बुरा हाल हो गया है।
बेसिक ग्राउंड को बनाया जा सकता हैं अस्थायी पार्किंग: दो पहिया व चारपहिया वाहनों को शहर के अंदर स्थित बेसिक ग्राउंड में रखा जा सकता है। वहीं सिटी कोतवाली के ग्राउंड में काफी जगह खाली है। जहां पार्किंग लगाई जा सकती है, जिससे दोनों जगह अस्थायी पार्किंग बनती है तो जाम नहीं लगेगा। शहर के लोगों ने मुख्य मार्ग पर बेरिकेड्स व जवानों की ड्यूटी लगाए जाने की मांग किया है।

ट्रैफिक के समाधान के लिए यह जरूरी

  • वाहनों को सड़कों पर खड़ा ना करें। यह यातायात के दबाव को बढ़ाने का प्रमुख कारण है।
  • चारपहिया वाहनों पर प्रतिबंध लगाया जाए।
  • शीतला रोड, सदर रोड में भारी वाहन का प्रवेश जारी है। जिसे रोका जाना बहुत जरूरी है। व्यापारियों को सुबह तक ही वाहनों के प्रवेश पर छूट दिया जाए। 10 बजे के बाद सभी वाहनों पर रोक लगा दिया जाए।
  • सैनिटाइजर व मास्क का उपयोग सभी व्यापारियों को करना चाहिए।

जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी - टीआई
यातायात थाना के टीआई सुंदर लाल बांधे का कहना है कि ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए चौक-चौराहों में जवानों की तैनाती की जाएगी। फिलहाल अभी पार्किंग के लिए कोई प्लान बनाए नहीं है। इसके बारे में अफसरों से चर्चा की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें